Breaking News

इन राज्यों ने स्कूल-कॉलेजों को खोलने का किया ऐलान, इन नियमों का करना होगा पालन

देश में कोरोना महामारी के कहर ने पूरे देश को घरों में लॉक कर दिया था। जिसके बाद सभी मॉल, रेस्टोरेंट, दुकानों और स्कूलों को बंद कर दिया गया था। वहीं छात्र घर से ही ऑनलाइन क्लास(online class) के जरिए पढ़ रहे थे। वहीं कोरोना संक्रमण(covid19) के मामलों में गिरावट होने के बाद धीरे-धीरे सभी चीजें अनलॉक होने लगी है। और छात्रों की पढ़ाई में हो रहे नुकसान को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है।

कोरोना नियमों का करना होगा पालन

बता दें कि कोरोना के सभी नियमों को ध्यान में रखते हुए अगले हफ्ते से कई राज्यों में स्कूल कॉलेज खोले जाएंगे। वहीं 16 जुलाई से हरियाणा(Hariyana) में स्कूल-कॉलेज खुलने जा रहे है। तो 15 जुलाई से गुजरात(gujrat) सरकार ने स्कूल-कॉलेज को खोलने का फैसला लिया है।  हालांकि, इस दौरान बच्चों को ऑनलाइन ही पढ़ाया जाएगा।

 

हरियाणा में 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा में 16 जुलाई से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोले जाएंगे। शुक्रवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर(kanwarpal gurjar) ने स्कूल खोले जाने का एलान किया। उन्होंने कहा है कि पहले कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खोले जाएंगे। अगर स्थिति सामान्य रही तो अन्य कक्षाओं के लिए भी स्कूल खुलेंगे।

बिहार में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

वहीं बिहार(bihar) राज्य में एक बार फिर से स्कूल-कॉलेज खोले जाने की कवायद शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(nitish kumar) ने इस संबंध में कहा कि, ‘ राज्य में विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा तक के स्कूल 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे. वयस्क छात्रों, शिक्षकों और शैक्षणिक संस्थानों के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की जाएगी।”