Breaking News

इटली: प्रधानमंत्री मारियो खींची ने ग्रीन एनर्जी ड्राइव रिकवरी के लिए किया ये काम

प्रधानमंत्री मारियो खींची ने ग्रीन एनर्जी ड्राइव रिकवरी के लिए एक संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए एक सुपर मंत्रालय बनाकर इटली को चलाने की अपनी योजनाओं के केंद्र में जलवायु परिवर्तन डाल दिया है और यूरोपीय संघ के धन का पूर्ण उपयोग करता है। खींची ने कहा- “हमारी एक पारिस्थितिक सरकार होगी।”

ओखी का पहला काम इटली की रिकवरी योजना को फिर से तैयार करना होगा, जिसे अप्रैल तक यूरोपीय आयोग को सौंप दिया जाना चाहिए, ताकि मंदी की मार से मुक्त अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए 240 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक के फंड की जरूरत पड़े। नए मंत्रालय के निर्माण ने इटली के 5-स्टार मूवमेंट पर जीत हासिल करने में मदद की, जो अपने हरे रंग की साख पर गर्व करता है, लेकिन अपने राजनीतिक दुश्मनों से युक्त एक मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना पर आंतरिक संघर्ष का सामना करना पड़ा। एक यूरोपीय संघ समझौते के तहत, इस धन का 37 प्रतिशत एक कम कार्बन अर्थव्यवस्था के लिए संक्रमण के लिए समर्पित होना चाहिए।

पूर्व यूरोपीय सेंट्रल बैंक के प्रमुख, जिन्होंने इटली को कोरोना वायरस संकट और आर्थिक मंदी से बाहर निकालने के लिए बनाई गई एकता सरकार के प्रमुख के रूप में पद ग्रहण किया, उन्होंने भौतिक विज्ञानी रॉबर्टो सिंजोलानी को एक नए पारिस्थितिकी संक्रमण मंत्रालय का प्रमुख चुना है। अपनी भूमिका में Cingolani ऊर्जा मामलों को पहले अन्य मंत्रालयों के साथ साझा करने और पर्यावरण पोर्टफोलियो के साथ संयोजन करेंगे।

इतालवी रक्षा समूह लियोनार्डो और फेरारी बोर्ड के सदस्य, मुख्य प्रौद्योगिकी और नवाचार अधिकारी 59 वर्षीय ने जर्मनी, इटली, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्रों में काम किया है, जो रोबोटिक्स, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और “डिजिटल मानविकी” पर केंद्रित है।” 5-स्टार के नेता वीटो क्रिमी ने कहा- “राजनीतिक दलों के साथ पहले दौर के बाद से, खींची ने पारिस्थितिकी को अपने एजेंडे में सबसे ऊपर रखा।”