Breaking News

इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा, 4 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी, 2 महिला गिरफ्तार

नाइजीरियाई नागरिकों के अवैध ड्रग्स के एक इंटरनैशनल सिंडिकेट का पर्दाफाश हुआ है। यह सिंडिकेट कई राज्यों में हेरोइन थोक में सप्लाई करता है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इससे जुड़ी दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान उत्तम नगर के मोहन गार्डन की कैरोलिन फोकम (56) और मधु (40) के तौर पर हुई है। इनसे दो किलोग्राम हेरोइन जब्त हुई। इंटरनैशनल मार्केट में इसकी कीमत 4 करोड़ रुपये है।

आरोपियों को एक चक्कर के एक-एक लाख रुपये मिलते थे। दोनों महिलाएं दो साल से यह काम कर रही थीं। जॉइंट सीपी (क्राइम) आलोक कुमार ने बताया कि एसआई युद्धवीर सिंह को उत्तम नगर एरिया में नाइजीरियाई नागरिकों के अवैध ड्रग सिंडिकेट की जानकारी मिली। इनपुट मिला कि यह सिंडिकेट अफगानिस्तान और पाकिस्तान से माल मंगवाकर दिल्ली से पंजाब, हरियाणा, यूपी, मुंबई और कोलकाता में तस्करी करता है। पता चला कि दो महिलाएं हेरोइन की बड़ी खेप की डिलिवरी के लिए 28 जुलाई की सुबह पंजाब के लिए निकलेंगी। एसीपी गिरीश कौशिक की लीडरशिप में एसआई अनुपमा राठी, युद्धवीर और एएसआई राम लाल समेत 15 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई। द्वारका मोड़ पर एक कार में सवार दोनों महिला हैंडलर्स को पकड़ लिया गया। इनसे दो किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों महिलाओं ने अपनी फैमिली छोड़ रखी है और दोनों एकसाथ रहती हैं। कैरोलिन फोकम मूलरूप से पश्चिम बंगाल की है, जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 2013 में ड्रग तस्करी के केस में अरेस्ट किया था। वहीं, मधु मूल रूप से पंजाब से है, जिसे 2013 में ठगी के एक मामले में पकड़ा गया था। दोनों जेल में मिलीं और दोस्त बन गईं। जेल में नाइजीरियाई नागरिक हेनरी के संपर्क में आईं, जो ड्रग तस्करी करता था। जमानत पर आने के बाद तस्करी गैंग से जुड़ गईं।