Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया है। बुमराह ने निजी कारणों से इसके लिए बीसीसीआई से अनुरोध किया था, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है।

बीसीसीआई की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों से चौथे टेस्ट से बाहर रहने का अनुरोध किया था। इसे देखते हुए उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह अब चौथे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बोर्ड ने साथ में यह भी कहा कि चौथे टेस्ट के लिए बुमराह की जगह पर किसी अन्य खिलाड़ी को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया जाएगा।

बता दें कि बुमराह को चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भी आराम दिया गया था, यही नहीं उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी-20 श्रृंखला के लिए भी भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

बात करें टेस्ट श्रृंखला की तो तीसरे टेस्ट मैच को 10 विकेट से जीतकर भारतीय टीम ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। अब आखिरी टेस्ट मैच चार मार्च से अहमदाबाद के ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। यहां भारतीय टीम के लिए जीत या ड्रॉ जरूरी है ऐसा नहीं करने पर वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दावेदारी से बाहर हो जाएगी।

भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव