Breaking News

आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ाने की मिली धमकी, नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम में आया कॉल

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी (bomb threat) मिली है। RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी से हड़कंप मच गया। धमकी मिलने के बाद संघ के मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही नागपुर पुलिस (Nagpur Police) ने धमकी की जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक एक अज्ञात शख्स ने आररएसएस मुख्यालय को बम से उड़ा देने की धमकी दी है। धमकी भरा फोन कॉल करने वाले को पकड़ने के लिए पुलिस तलाश में जुट गई है।

बम स्क्वॉड ने की संघ मुख्यालय की जांच
RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी को लेकर नागपुर जोन थ्री के डीसीपी गोरख भामरे ने बताया कि शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में दोपहर एक बजे एक फोन आया, जिसमें एक व्यक्ति ने महल इलाके में आरएसएस हेडक्वार्टर को बम से उड़ाने की धमकी दी। धमकी मिलते ही पुलिस एक्शन में आ गई और फौरन बम जांच और निरोधक दस्ते को बुलाया गया और संघ के मुख्यालय परिसर की जांच की गई। हालांकि जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। डीसीपी ने कहा कि एहतियातन गश्त बढ़ा दी गई है।

“RSS मुख्यालय की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी”
आरएसएस मुख्यालय से जुड़े धमकी वाले कॉल पर नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि पुलिस के पास एक आपत्तिजनक कॉल आई थी। हम मामले की जांच कर रहे हैं। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। RSS मुख्यालय की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है, वहां पुलिस हमेशा तैनात रहती है। किसी प्रकार की अनुचित घटना नहीं हो सकती है, अगर होने वाली होगी तो हम उसे रोक देंगे।

मुंबई में धमाकों की आई थी धमकी
फिलहाल पुलिस फोन करने वाले शख्स की पहचान करने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि मुंबई में भी नए साल की पूर्व संध्या पर कुछ जगहों पर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया है।