Breaking News

आज इन राज्यों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, यहाँ जारी हुआ अलर्ट

देश में मानसूनी बारिश का सिलसिला अब भी जारी है। जी दरअसल भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर समेत देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई है। जी दरअसल आईएमडी ने अगले 4 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी है। आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में आज भारी वर्षा होने का अनुमान है। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों में भारी बारिश को लेकर कांगड़ा, मंडी समेत विभिन्न जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आपको बता दें कि आईएमडी के उप निदेशक ने बताया कि, ‘पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई है।’ इसी के साथ भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत में बारिश देखने को मिल सकती है। जी दरअसल आईएमडी ने कहा कि बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और कल अलग-अलग जगह भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने का अनुमान है। दूसरी तरफ आज झारखंड में भी बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा 5 और 6 सितंबर को ओडिशा, 4 से सात सितंबर तक छत्तीसगढ़ और 6 तारीख तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश की संभावना है।

इसी के साथ दक्षिण भारत में भी अगले 4 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुदुचेरी और दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट है। उत्तर कर्नाटक के इलाकों में आज और 6-7 सितंबर को, जबकि कल व 6 सितंबर को तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश का अनुमान है। इसके अलावा आज जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में भी आज और कल भारी बारिश की चेतावनी है।