Breaking News

अपराधियों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, 500 बदमाशों को किया गिरफ्तार

उत्तराखंड पुलिस को नया मुखिया (डीजीपी) मिलते ही सूबे की पुलिस एक्शन में है. अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशन में इनामी, वांछित अपराधियों, वारण्टियों की गिरफ्तारी एवं हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के लिए 01 दिसम्बर 2020 से एक महीने का एक विशेष अभियान चलाया गया. जिसमें पुलिस ने 57 मोस्ट वॉन्टेड समेत 651 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.


इस बाबत उत्तराखंड के नए डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस द्वारा इस विशेष अभियान के अंतर्गत की गई कार्रवाई की 31 दिसम्बर, 2020 को समीक्षा की गई. अभियान के अन्तर्गत विभिन्न अभियोगों में वांछित अपराधियों के विरूद्ध विधिक कार्रवाई करते हुए कुल 391 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. साथ ही इस अभियान के अन्तर्गत इस अवधि में कुल 57 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 1 शख्स पर एक लाख का इनाम घोषित था.

उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाये गये अभियान के विभिन्न प्रकरणों में गैर जमानती वारण्टों में वांछित चल रहे 203 वारण्टियों की भी गिरफ्तारी की गई है. अभियान के अन्तर्गत कुल 651 वांछित, इनामी अपराधियों एवं वारण्टियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, नामी हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन व निगरानी करके 125 के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई, 14 नए पेशेवर अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखने हेतु उनकी हिस्ट्रीशीट खोली गई है. कुल मिलाकर नये डीजीपी अशोक कुमार के कमान संभालते ही उत्तराखंड पुलिस ने अपराधियों पर ताबड़तोड़ एक्शन शुरू कर दिया है. हालांकि, देखने वाली बात होगी कि इससे अपराध में किस हद तक लगाम लग पाती है. फिलहाल, उत्तराखंड पुलिस की ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.