Breaking News

अतीक के परिवार में बचे बस दो नाबालिग लड़के, बड़े बेटे पर भी हत्या की साजिश रचने का आरोप

अतीक अहमद (ateek Ahmed) के बड़े बेटे मो. उमर पर भी धूमनगंज पुलिस शिकंजा कसने जा रही है। उसे भी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित किया जा रहा है। उसके खिलाफ भी जेल से हत्या की साजिश रचने का आरोप है। उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) में अतीक के परिवार में सिर्फ नाबालिग (minor) ही आरोपी बनने से बचे हैं। बाकी सभी के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है।

उमेश पाल की 24 फरवरी को हत्या के बाद पुलिस ने अतीक अहमद उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन (Wife Shaista Parveen), भाई अशरफ (brother ashraf) और अतीक के बेटों को नामजद किया था। पुलिस ने विवेचना में शूटरों और एक दर्जन साजिशकर्ता व मददगारों के नामों का खुलासा किया। अतीक के परिवार की बात करें तो पुलिस ने अपनी विवेचना में अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक का बेटा असद, नैनी जेल में बंद बेटा अली, लखनऊ जेल (Lucknow Jail) में बंद बेटा मो. उमर, अतीक का भाई अशरफ, अशरफ की पत्नी जैनब, अशरफ के साले सद्दाम, अतीक की बहन आयशा नूरी, अतीक के बहनोई डॉ. अखलाक और आयशा की दो बेटियों के नामों का खुलासा किया था। इनमें अतीक का बेटा असद 13 अप्रैल को झांसी में एसटीएफ के साथ हुए मुठभेड़ (Encounter) में मारा जा चुका है। इस मुठभेड़ के दो दिन बाद 15 अप्रैल को अतीक और अशरफ की कॉल्विन अस्पताल में हत्या कर दी गई।

उमेश पाल हत्याकांड की शुरुआती जांच में उमर को आरोपित नहीं किया गया था लेकिन पुलिस को जांच में पता चला कि उमर भी लखनऊ जेल से साजिश में शामिल रहा। खुद उसके भाई असद ने बिल्डर मो. मुस्लिम को कॉल करके धमकी दी थी कि वह जाकर जेल में उमर से मिले। जेल नहीं जा सकता है तो कचहरी पेशी पर आए। इस धमकी भरी ऑडियो वायरल होने के बाद असद के खिलाफ धूमनगंज पुलिस ने शिकंजा सका है। विवेचना में मो. उमर का नाम प्रकाश में आया। अतीक के बेटा उमर देविरया जेल कांड में लखनऊ जेल में बंद है। सीबीआई ने उसे आरोपित किया था।