Breaking News

अजीबोगरीब बीमारी : पत्थर में बदल रहा इस आदमी का शरीर, ऐसी हुई हालत

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में एक शख्स का शरीर पत्थर में बदलता (Body Turning Into Stone) जा रहा है. दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उसकी मांसपेशियां हड्डियों में बदल रही हैं. इस बात से शख्स बहुत परेशान है क्योंकि उसका हिलना-डुलना लगभग बंद हो गया है.

शख्स को हुई अजीबोगरीब बीमारी

इस शख्स का नाम जो सूच (Joe Sooch) है. जो की उम्र महज 29 साल है. जो को स्टोन मैन सिंड्रोम (Stone Man Syndrome) बीमारी है. दुनियाभर में सिर्फ 700 लोग इस बीमारी से प्रभावित हैं.

मॉन्स्टर’ बनता जा रहा ये शख्स

जो का कहना है कि उसे लगता है कि वो मॉन्स्टर (Monster) बनता जा रहा है. स्टोन मैन सिंड्रोम को Fibrodysplasia Ossificans Progressiva भी कहा जाता है. इस बीमारी की वजह से जो व्हीलचेयर पर आ गए हैं. खाना खाने से लेकर टॉयलेट जाने तक उन्हें किसी ना किसी की मदद की जरूरत होती है.

मेरा शरीर हो रहा है लॉक-

पीड़ित पीड़ित जो ने बताया कि मेरी हड्डियां लगातार बढ़ रही हैं और मेरे शरीर को लॉक कर रही हैं. मेरी सर्जरी भी नहीं हो सकती क्योंकि हड्डियां लगातार बढ़ रही हैं. जब मेरी मांसपेशियां हड्डियों में बदलती हैं तो मुझे ऐसा लगता है जैसे मेरे शरीर में चाकू घुस रहा है. जो ने कहा कि मेरी बीमारी ऐसी है जो सामने से तो नहीं दिखती है लेकिन बेहद गंभीर है. इस बीमारी की वजह से मैं व्हीलचेयर पर बैठने के लिए मजबूर हो गया हूं.