Thursday , September 19 2024
Breaking News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिन की यात्रा पर आज पहुंचेंगे लखनऊ, जानें पूरा शेड्यूल

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचेंगे. रक्षा मंत्री का यह दौरा तीन दिन का होगा. रक्षा मंत्री बुधवार दोपहर को लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से सीधे वो कालिदास मार्ग अपने आवास पर जाएंगे. इसके बाद वो शाम 6 बजे सूर्या ऑडिटोरियम कैंट में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

5 सितंबर को सुबह करीब दस बजे वो सूर्या कॉन्फ्रेंस हॉल कैंट में होने वाले जॉइंट कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में भी भाग लेंगे. इसके बाद वो शाम पांच बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर में हो रहे एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं अगले दिन यानी सितंबर को सुबह करीब 11 बजे एक पब्लिक स्कूल आलमबाग में आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगे.

कार्यकर्ताओं से भी करेंगे मुलाकात

इस बैठक में वो कैंट विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत भी करेंगे. इसके बाद वो फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. राजनाथ सिंह का ये दौरा लखनऊ में क्षेत्रीय विकास कार्यों की गति को तेज करने, स्थानीय मुद्दों को सुनने और उनका समाधान करने के उद्देश्य से किया किया जा रहा है. उनकी इस यात्रा के दौरान वो कई महत्वपूर्ण आयोजनों का हिस्सा बनने के साथ-साथ स्थानीय नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के साथ अपने संसदीय क्षेत्र के विकास पर भी चर्चा करेंगे.

संभाल कर रखी अटल जी की राजनीतिक विरासत

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लगातार तीसरी बार लखनऊ से सांसद चुने गए हैं. उन्होंने इस बार के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के नेता के. रविदास मेहरोत्रा को हराया था. इस जीत के साथ उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की राजनीतिक विरासत को सुरक्षित रखा है. 1991 में अटल जी के सांसद बनने के बाद से लगातार इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी का वर्चस्व बना हुआ है.