Breaking News

प्रशांत किशोर और राहुल गांधी के बीच बैठक, पंजाब चुनाव पर मंथन

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच आज चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। आज की बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ हरीश रावत और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं। प्रियंका गांधी को लखनऊ जाना था, लेकिन उनका लखनऊ का दौरा 2 दिन के लिए टल गया है। सूत्रों की माने तो पंजाब को लेकर पार्टी में कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं। इससे पहले प्रशांत किशोर कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले थे। इस मुलाकात के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया है। समझा जाता है कि पंजाब कांग्रेस में कलह के मुद्दे पर यह भेंट हुई है। पिछले कुछ सप्‍ताहों में सिलसिलेवार राजनीतिक मुलाकातें करने वाले प्रशांत किशोर बैठक के लिए राहुल के घर पहुंचे।

राहुल-प्रशांत किशोर के बीच हुई अहम बैठक, 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को  लेकर हुआ सियासी मंथन: राहुल गांधी के घर पर अहम बैठक जारी, राहुल ...

समझा जाता है कि यह बैठक पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पंजाब कांग्रेस के दो प्रमुख नेताओं-सीएम अमरिंदर सिंह और कांग्रेस में ही रहते हुए उनके प्रबल आलोचक नवजोत सिंह सिद्धू के बीच शांति कायम करने के प्रयासों की पृष्‍ठभूमि में हुई। राहुल गांधी और प्रशांत किशोर ने पिछली बार वर्ष 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान साथ ‘काम’ किया था, हालांकि इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।  पंजाब की बात करें तो कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेतृत्व अमरिंदर सिंह के चेहरे के साथ पंजाब के विधानसभा चुनाव में उतरने का पक्षधर है, हालांकि साथ ही वह सिद्धू को भी साथ लेकर चलना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *