Breaking News

महाराष्ट्र के परिवार को भारी पड़ गई एक गलती, रातों-रात मौत की नींद सो गए 6 सदस्य

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनरेटर के धुंए से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलने पर पड़ोसियों ने सभी सातों लोगों को पास के अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं एक सदस्य का इलाज चल रहा है। लेकिन उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है।

दरअसल, यह हादसा चंद्रपुर जिले के दुर्गापुर इलाके में रमेश लशकर के घर पर हुआ। रात को लाइट जाने के बाद परिवार के लोगों ने डीजल से जनरेटर को चालू किया। इसके बाद सभी सो गए। सभी लोग रोत को गहरी नींद में सोए थे। अचानक आधी रात के बाद जनरेटर से कार्बन डाइऑक्साइड गैस का रिसाव शुरू हो गया और घर के खिड़की-दरवाजे बदं होने से धुआं बाहर नहीं निकल पाया। जिसके चलते दम घुटने की वजह से परिवार के लोगों की मौत हो गई।

 

हादसे की जानकारी मिलते ही मंगलवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतकों की पहचान अजय लश्कर (21), रमेश लश्कर (45), लखन लश्कर (10), कृष्णा लश्कर (8), पूजा लश्कर (14) और माधुरी लश्कर (20) के तौर पर हुई है।  पुलिस ने बताया कि अगर परिवार रात को सोते समय किसी खिड़की को खोलकर रखता तो शायद वह मरते नहीं। परिवार की यही गलती उनको मौत तक ले गई। क्योंकि वेंटिलेशन ना होने की वजह से कुछ ही देर में दम घुटने से सभी लोगों की सांसे थम गईं।