Breaking News

अखिलेश की विजय रथ यात्रा में उमड़ा समर्थकों को सैलाब, BJP पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गाजीपुर से शानदार विजय रथ यात्रा निकाली है। रथयात्रा के दौरान समाजवादी पार्टी के समर्थक उमड़ पड़े। अखिलेश यादव के साथ उनके साथ रथ पर सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और मुख्तार अंसारी के भाई सिगबतुल्लाह भी सवार हैं। विजय रथ यात्रा का गाजीपुर में जगह-जगह स्वागत किया गया। गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विजय रथ यात्रा का शुभारंभ करते हुए सपा के राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। जनसभा के बाद अखिलेश विजय रथ में सवार होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लखनऊ के लिए रवाना हो गये।

यात्रा के दौरान वह बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर, आजमगढ़, मऊ में जनसभाएं करेंगे। विजय रथ यात्रा में अखिलेश के साथ ओमप्रकाश राजभर पहली बार शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में उनके दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का सपा के साथ गठबंधन हुआ है। ज्ञात हो कि इससे पहले ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश के साथ मऊ में 27 अक्तूबर को जनसभा की थी। ओमप्रकाश राजभर गाजीपुर से लखनऊ तक यात्रा अखिलेश यादव के साथ करेंगे।

पीएम के कार्यक्रम के चलते रद हो गई थी यात्रा

ज्ञात हो कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव की रथयात्रा का गाजीपुर में मंगलवार को ही कार्यक्रम था लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी के हाथों पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उद्घाटन के कारण मंगलवार को इसकी इजाजत नहीं मिली थी। अनुमति नहीं मिलने के इसके बाद कार्यक्रम को रद कर दिया गया था। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल चलाई और गिरफ्तारी दी थी।

जगह-जगह हुआ अखिलेश की यात्रा का स्वागत

अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा का स्वागत जगह-जगह हुआ। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश के आगमन को लेकर अपना उत्साह दिखाया। कार्यकर्ताओं ने सपा की विजय यात्रा का अखिलेश के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। कई सपा नेताओं ने 16नवम्बर को कार्यक्रम की इजाजत न दिए जाने पर एतराज जताया और कहा कि जनता चुनाव में इसका जवाब जरूर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *