Breaking News

सीएम योगी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व का शुभारंभ, झांसी को बताया वीरों की धरती

प्रदेश की योगी सरकार झांसी में तीन दिन का जलसा कार्यक्रम (Jhansi Jalsa Event) का आयोजन कर रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh)  और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पहुंचकर जलसा का उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि हम जानते हैं कि झांसी की चर्चा होती है तो इसे वीरों की धरती कहा जाता है. रक्षा मंत्रालय और यूपी सरकार ने इसे आम जन से जोड़ने का प्रयास किया है. वहीं इस कार्यक्रम के समापन पर 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी (PM Modi in Jhansi) आ रहे हैं.

19 नवंबर को रानी लक्ष्मी बाई की जयंती से पहले योगी सरकार तीन दिवसीय झांसी जलसा कार्यक्रम आयोजित करवा रही है. इसके उद्घाटन के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह पर्व जहां हमें भारत की गौरव गाथा से जोड़ता है, देश की स्वाधीनता के लिए हुए संग्रामों से जोड़ता है, वहीं यह भारत की आजादी के ‘अमृत महोत्सव’ से भी जुड़ा हुआ है. मैं बड़ी श्रद्धा के साथ, शीश झुकाकर, महारानी लक्ष्मीबाई के राष्ट्र-प्रेम, शौर्य, साहस और बलिदान को स्मरण करता हूं और उनकी स्मृतियों को नमन करता हूं.

दतिया मां पीतांबरा पीठ पर पूजन भी करेंगे रक्षा मंत्री

रक्षामंत्री दिल्ली से विशेष विमान से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे फिर वहां से हेलिकॉप्टर से झांसी आए थे. यहां झांसी जलसा का शुभारंभ किया. तय कार्यक्रम के मुताबिक इसके बाद राजनाथ सिंह हाथी ग्राउंड पर प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे. फिर दतिया मां पीतांबरा पीठ पर पूजन के लिए जाएंगे. वहां से जोखनबाग गुरुद्वारा पर माथा टेकने के लिए पहुंचेंगे. इसके बाद फिर से वापस दिल्ली चले जाएंगे. वहीं 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिसीव करने के लिए झांसी दोबारा आएंगे. इस दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. यह पर्व 17 नवंबर से शुरू होकर 19 नवंबर तक मनाया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ झांसी जलसा कार्यक्रम में शामिल होने के साथ-साथ 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे, साथ ही अधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेंगे.