Breaking News

गर्दन का कालापन दूर करने के लिए बस 5 मिनट लगाएं ये चीज़, तुरंत दिखेगा असर

चेहरे और गर्दन की त्‍वचा का रंग जब अलग-अलग नजर आता है, तो शर्मिंदगी महसूस होने लगती है। गर्मियों के दिनों में जब पसीने की वजह से गर्दन पर मैल जमने लगती है, तो वहां कि स्‍किन काली पड़ जाती है। ऐसे में आप उबटन या स्‍क्रब लगाकर उसे साफ कर सकती हैं।

आज हम आपको गंदी और काली गर्दन (Dark Neck) को साफ करने के कुछ प्रभावी घरेलू उपचार (Home Remedies) बताने जा रहे हैं। जिसे रोजाना आजमा कर आप अपनी गर्दन को साफ (Fair Neck) और गोरा बना सकती हैं।

बादाम तेल विटामिन ई, ब्लीचिंग एजेंट व अन्य गुणों से भरपूर होता है।‌ यह एक स्किन केयर प्रोडक्ट की तरह काम करता है।‌ इससे त्वचा को गहराई से पोषण मिलता है। वहीं कॉटन पर बादाम तेल की कुछ बूंदें लेकर टैप करते हुए गर्दन पर लगाएं। फिर हल्के हाथों से कुछ देर या तेल के त्वचा में सूखने तक मसाज करें।

त्वचा को निखारने में एलोवेरा बेहद फायदेमंद है। वहीं यह हर घर आसानी से मिल भी जाता है। इसमें मौजूद विटामिन्स, मिनरल्स व एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण स्किन में मेलेनिन उत्पादन को कम करने में कारगर होते हैं। इसके लिए एलोवेरा जेल से 5 मिनट तक गर्दन की स्क्रबिंग या मसाज करें। फिर इसे 30 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से धो लें। यह गर्दन का कालापन दूर करके उसे साफ, निखरी व मुलायम बनाता है।