Breaking News

मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान पर भाजपा लाल, सड़कों पर उतरने का ऐलान; समर्थन में उतरे शशि थरूर

फिल्म काली के पोस्टर को लेकर छिड़े विवाद के बीच टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। एक तरफ टीएमसी ने महुआ मोइत्रा के बयान से पल्ला झाड़ लिया है तो वहीं भाजपा लाल है और उसने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन का भी ऐलान किया है। यही नहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने मांग की है कि महुआ मोइत्रा को इस मामले में तत्काल गिरफ्तार किया जाए। भाजपा की ओर से महुआ मोइत्रा के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। इसके अलावा टीएमसी से उन्हें निलंबत किए जाने की भी मांग की है। भाजपा का कहना है कि उसकी ओर से मां काली की प्रतिमा को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

यह विवाद फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर शुरु हुआ है, जिसे फिल्ममेकर लीना मणिमेकालाई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस पोस्टर में मां काली की ड्रेस में एक महिला को दिखाया गया है, जो सिगरेट पीती नजर आ रही है। इस पोस्टर पर विवाद छिड़ गया है और फिल्ममेकर के खिलाफ ऐक्शन की मांग की जा रही है। इसी विवाद पर एक टीवी चैनल से बातचीत में महुआ मोइत्रा ने मां काली को लेकर टिप्पणी की थी, जिस पर भाजपा समेत कई अन्य संगठनों ने ऐतराज जताया है। हालांकि इस बीच महुआ मोइत्रा को कांग्रेस नेता शशि थरूर का समर्थन मिला है। शशि थरूर ने महुआ मोइत्रा का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है।

शशि थरूर ने कहा, ‘हम ऐसी स्थिति में आ पहुंचे हैं, जहां धर्म के किसी भी पहलू के बारे में कोई भी बात सार्वजनिक तौर पर नहीं कही जा सकती। कोई भी खुद के आहत होने का दावा कर सकता है। यह साफ है कि महुआ मोइत्रा ने किसी भी आहत करने की मंशा से बात नहीं की। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे जागृत हों और धर्म को व्यक्ति मसला मानते हुए लोगों पर छोड़ दें।’ यही नहीं शशि थरूर ने कहा कि महुआ मोइत्रा ने वही कहा है, जो हर हिंदू जानता है।

भाजपा ने महिला मोर्चा को दी विरोध की जिम्मेदारी

इस बीच भाजपा ने महुआ मोइत्रा के विरोध की जिम्मेदारी अपने महिला मोर्चे को सौंप दी है। पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ”हमारी महिला मोर्चा धरना देगी। पुलिस स्टेशन जाएगी और महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी की मांग करेगी।’ उन्होंने कहा, ‘महुआ मोइत्रा की टिप्पणियों से टीएमसी खुद को अलग नहीं कर सकती है। यदि टीएमसी वास्तव में इसका समर्थन नहीं करती है तो उसे कार्रवाई करनी चाहिए। उन्हें या तो उन्हें निष्कासित करना चाहिए या उन्हें कुछ दिनों के लिए पार्टी से निलंबित कर देना चाहिए।’