Breaking News

भाजपा ने बजट की खूबियों को देश भर के लोगों तक पहुंचाने के लिए बनाया राष्ट्रव्यापी प्लान

संसद में पेश किए गए (Introduced in Parliament) बजट की खूबियों और उपलब्धियों (Merits of the Budget) की जानकारी को देश की आम जनता (People of the Country) तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने एक राष्ट्रव्यापी अभियान चलाने की योजना (BJP made a Nationwide Plan) तैयार कर ली है।

भाजपा ने अपने सांसदों और राष्ट्रीय पदाधिकरियों के साथ-साथ सभी प्रदेश इकाइयों के नेताओं को इस अभियान में जुट जाने का निर्देश दिया है।पार्टी ने अपने सभी सांसदों को संसद के वर्तमान सत्र के बीच में मिले ब्रेक और संसद सत्र के पहले चरण के समाप्त होने के बाद शनिवार और रविवार को अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में जाकर बजट को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करने का निर्देश दिया है। पार्टी के निर्देशानुसार भाजपा सांसद 5, 6, 12 और 13 फरवरी को अपने-अपने इलाकों में प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया के जरिए क्षेत्र की जनता को बजट की खूबियों के बारे में बताएंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय और प्रादेशिक स्तर के नेता भी राज्यों और जिलों में जनता को बजट की विशेष बातों को बताते नजर आएंगे । पार्टी ने बजट में घोषित की गई महत्वपूर्ण योजनाओं का वर्चुअली बैठक कर प्रचार-प्रसार करने की भी योजना बनाई है।इसके साथ ही भाजपा ने अपने वेबसाइट और तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी बजट की खास बातों का प्रचार-प्रसार करने का फैसला किया है। सोशल मीडिया पर इस प्रचार-प्रसार की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि यह कई क्षेत्रिय भाषाओं में भी किया जाएगा।

दरअसल, बुधवार को देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बजट की खूबियों, उपलब्धियों और सरकार की योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया था। प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशानुसार ही भाजपा ने इस राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना तैयार की है।