Breaking News

बीजेपी नेता ने बनर्जी के खिलाफ ‘राष्ट्रगान का अपमान’ करने को लेकर दर्ज कराई शिकायत

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान का कथित तौर पर अनादर करने का आरोप लगाया है। बुधवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रगान गाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने इसे पूरा नहीं किया और बीच में ही बैठ गई।

पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने ट्वीट किया, ”ममता बनर्जी पहले बैठी थीं, फिर खड़ी हुईं और भारत का राष्ट्रगान आधा गाना बंद कर दिया। आज, एक मुख्यमंत्री के रूप में, उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान और देश और गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है!”

‘क्या भारत का विपक्ष इतना गर्व और देशभक्ति से रहित है?’
कई राजनीतिक नेताओं ने बनर्जी की खिंचाई की। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, “हमारा राष्ट्रगान हमारी राष्ट्रीय पहचान की सबसे शक्तिशाली अभिव्यक्तियों में से एक है। कम से कम सार्वजनिक पद धारण करने वाले लोग इसे नीचा नहीं दिखा सकते। यहां बंगाल के सीएम द्वारा गाए गए हमारे राष्ट्रगान का एक विकृत संस्करण है। क्या भारत का विपक्ष इतना गर्व और देशभक्ति से रहित है?”

बीजेपी पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार ने ट्वीट किया, “बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मुंबई में एक सभा में एक संविधान पोस्ट पर राष्ट्रगान का अपमान किया है। क्या उन्हें राष्ट्रगान के बारे में ठीक से पता नहीं है या जान-बूझकर अपमान कर रही हैं?”

इस बीच, मुंबई बीजेपी के एक नेता ने ममता के खिलाफ “राष्ट्रगान के प्रति पूरी तरह से अनादर दिखाने” के लिए बैठने की स्थिति में गाने और फिर “4 या 5 छंदों के बाद अचानक रुकने” के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की है।

टीएमसी नेता मुंबई में है और उन्होंने एनसीपी व शिवसेना के नेताओं से मुलाकात की। बुधवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद, उन्होंने भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने का आह्वान किया और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के खत्म होने की बात कहकर कांग्रेस पर कटाक्ष किया।

उन्होंने कहा, “यूपीए क्या है? कोई यूपीए नहीं है।”

उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जो राजनीतिक दल अपने लाभ और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के बारे में सोचता रहता है, वह सिर्फ राहुल गांधी की आलोचना करके भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकती।