Breaking News

बालुरघाट और सिलीगुड़ी में पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, कोलकाता सहित पूरे राज्य में बीजेपी समर्थकों का प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल में नगरपालिका चुनाव के दौरान धांधली और हिंसा का आरोप लगाते हुए बंगाल बीजेपी (Bengal BJP) ने सोमवार को 12 घंटे के बंद (Bandh) का आह्वान किया है. सुबह 6 बजे से बंद शुरू हुआ है, हालांकि बंद का सर्वांगीण रूप से प्रभाव नहीं पड़ा, लेकिन राज्य के विभिन्न इलाके से छिटपुट प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. कोलकाता में भी बीजेपी समर्थकों ने प्रदर्शन किया. इस बीच पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट और सिलीगुड़ी में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान कथित हिंसा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच भिडंत हो गई. इस भिडंत में फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है. हालांकि, एनएनआई के अनुसार बीजेपी के बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार का आरोप है कि बीजेपी के कार्यकर्ता शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. वो तो पुलिसवाले ही उनकी पिटाई करने लगे. उन्होंने पुलिस पर यह आरोप भी लगाया कि पुलिसवाले सत्तासीन राजनीतिक पार्टी टीएमसी के कैडर की भूमिका निभा रही है, जो लोकतंत्र के खिलाफ है.

बीजेपी के कार्यकर्ता 12 घंटे के प्रतिबंध को सफल बनाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता सड़क पर हैं. सोमवार सुबह बालुरघाट सरकारी बस स्टैंड के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठी बस को रोकने का प्रयास किया. पुलिस जब उन्हें उठाने गई, तो मामला गरमा गया. इसे लेकर पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये.

सिलीगुड़ी में बीजेपी समर्थकों ने किया प्रदर्शन

सिलीगुड़ी में भी यही तस्वीर देखने को मिल रही है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिलीगुड़ी में धरना दिया और नारेबाजी की. बीजेपी कार्यकर्ता के साथ पुलिस की मारपीट बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार सड़कों पर उतरकर विरोध कर रहे हैं. कूचबिहार में बीजेपी विधायक निखिल रंजन दे ने उत्तर बंगाल राज्य परिवहन की एक बस रोकने की कोशिश की. विधायक ने कहा, ‘ नगरपालिका चुनाव चुनाव में धांधली हुई है, लोग इसका जवाब देंगे.’