Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तो कांग्रेसियों ने 110 गालियां दीं, राहुल को लेकर खड़गे-नड्डा में ‘लेटरवॉर’

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) तो पत्र लिखा है. पिछले दिनों कांग्रेस चीफ ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू (Union Minister Ravneet Singh Bittu) के द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आतंकी कहे जाने पर पीएम मोदी के नाम पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी. इसी के जवाब में जेपी नड्डा ने अब खड़गे के नाम पत्र लिखा है.

जेपी नड्डा ने मल्लिकार्जुन खड़गे को संबोधित करते हुए लिखा, “बड़े दुःख की बात है कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी अब अपने नामदार युवराज के दवाब में ‘कॉपी और पेस्ट’ वाली पार्टी बन कर रह गई है. राजनीतिक लोलुपता की पराकाष्ठा करते हुए अब राहुल गांधी वाले दुर्विकार कांग्रेस पार्टी भी अंगीकार करने लगी है और विडंबना यह भी कि वह उससे ही अपने आपको अलंकृत भी महसूस करने लगी है.”

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी के नेताओं ने पिछले 10 साल में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 110 से ज्यादा गालियां दी हैं और दुर्भाग्य की बात यह भी है कि इसमें कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भी शामिल है. तब क्यों राजनीतिक शुचिता, मर्यादा, अनुशासन, शिष्टाचार जैसे शब्द आपकी और कांग्रेस की डिक्शनरी से गायब हो जाते हैं? एक तरफ आप राजनीतिक शुचिता की दुहाई दे रहे हैं लेकिन दूसरी ओर आपकी पार्टी और आपके नेताओं का इतिहास ही राजनीतिक शुचिता की धज्जियां उड़ाने का रहा है. ऐसा दोहरा रवैया क्यों?

‘आजाद भारत के इतिहास में…’

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा, “खड़गे जी क्या-क्या नहीं कहा गया आपके नेताओं के द्वारा देश के प्रधानमंत्री के लिए? कभी कहा गया ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’, कभी कहा गया गया नीच, कभी कमीना, कभी ‘मौत का सौदागर’, कभी ‘जहरीला सांप, कभी ‘बिच्छू’ कभी ‘चूहा’, कभी ‘रावण’, कभी ‘भस्मासुर’, कभी ‘नालायक’, कभी ‘कुत्ते की मौत मरेगा’ कभी ‘मोदी को जमीन में गाड़ देंगे’, कभी ‘राक्षस’, कभी ‘दुष्ट’, कभी ‘कातिल’, कभी ‘हिंदू जिन्ना’, कभी ‘जनरल डायर’, कभी ‘मोतियाबिंद का मरीज’, कभी ‘जेबकतरा’, कभी ‘गंदी नाली’, कभी ‘काला अंग्रेज’, कभी ‘कायर, कभी ‘औरंगजेब का आधुनिक अवतार’, कभी ‘दुर्योधन’, कभी ‘हिंदू आतंकवादी’, कभी ‘गदहा’, कभी ‘नामर्द’, कभी ‘चौकीदार चोर है’, कभी ‘तुगलक’, कभी ‘मोदी की बोटी-बोटी काट देंगे’, कभी ‘नमक हराम’, कभी ‘गंवार’, कभी ‘निकम्मा’. यहां तक कि उनके माता-पिता को भी नहीं छोड़ा गया, उनका भी अपमान किया गया.”

जेपी नड्डा ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में किसी भी जननेता का अपमान कभी नहीं किया गया, जितना आपकी पार्टी के नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री का किया. इतना ही नहीं, आपकी पार्टी के जिन नेताओं ने देश के प्रधानमंत्री को जितनी बड़ी गाली दी, उसे कांग्रेस में उतने बड़े-बड़े पद दे दिए गए. अगर मैं ऐसे उदाहरण गिनाने लग जाऊ, तो आपको भी पता है कि उसके लिए अलग से किताब लिखनी पड़ेगी. क्या ऐसे बयानों और हरकतों ने देश को शर्मसार नहीं किया, राजनीतिक मर्यादा को तार- तार नहीं किया?

‘राहुल पर पार्टी को किस बात का गर्व?’

बीजेपी अध्यक्ष ने खड़गे से पूछते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी पर किस बात का गर्व करती है? इसलिए कि वे पाकिस्तान परस्त भारत विरोधी लोगों के साथ गलबहियां करते हैं या इसलिए कि वे आतंकियों के समर्थन वाले कार्यक्रम में जाकर खड़े हो जाते हैं? इसलिए कि वे देश को तोड़ने वाली ताकतों से समर्थन मांगते हैं या इसलिए कि वे विदेशी ताकतों से देश के लोकतंत्र में हस्तक्षेप की मांग करते हैं? इसलिए कि वे देश में आरक्षण और जाति की राजनीति कर एक समाज को दूसरे समाज के खिलाफ भड़काते हैं या इसलिए कि वे विदेशी धरती पर जाकर आरक्षण को खत्म कर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक़ छीनने की मंशा जाहिर करते हैं? इसलिए कि वे जम्मू-कश्मीर की शांति के खिलाफ विषवमन करते हैं या इसलिए कि वे आतंकियों की रिहाई, पाकिस्तान से बातचीत, पाकिस्तान के साथ व्यापार और धारा 370 को फिर से लाने का समर्थन करते हैं? इसलिए कि वे हिंदू को पाकिस्तानी आतंकी संगठनों से भी बड़ा खतरा बताते हैं या इसलिए कि वे बार-बार हिंदू सनातन संस्कृति का अपमान करते हैं? इसलिए कि वे सेना के जवानों की वीरता के सबूत मांगते हैं या इसलिए कि वे जवानों की वीरता को ‘खून की दलाली’ के संज्ञा देते हैं? इसलिए सिख भाइयों की पगड़ी और कड़े पर विवादास्पत बयान देते हैं? ऐसे में आपका पत्र लिखना कांग्रेस के स्पष्ट दोहरे मानदंड को उजागर करता है कि नहीं?”

कांग्रेस नेताओं के बयान का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा, “राहुल गांधी के अलावा सैम पित्रोदा से लेकर इमरान मसूद तक, के. सुरेश से लेकर दिग्विजय सिंह तक, शशि थरूर से लेकर पी चिदंबरम और सुशील शिंदे तक, आपके नेताओं ने देश को बदनाम करने के लिए क्या-क्या नहीं किया?”

जेपी नड्डा ने कहा, “खड़गे जी, भारत के महान लोकतंत्र को सबसे ज्यादा अपमानित और लांछित अगर किसी ने किया है, तो वह केवल और केवल कांग्रेस पार्टी है, ये आप भलीभांति जानते और समझते हैं. ये कांग्रेस ही है जिसने देश पर आपातकाल थोपा, ट्रिपल तलाक का समर्थन किया, सभी संवैधानिक संस्थाओं को बदनाम किया और उसे कमजोर किया.”

उन्होंने कांग्रेस चीफ को संबोधित करते हुए कहा कि आशा है आप, आपकी पार्टी और आपके नेता को अपने सवालों के उचित उत्तर मिल गए होंगे. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आपको सद्बुद्धि दें और देशहित में काम करने की शक्ति दें.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्र में क्या लिखा था?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों द्वारा राहुल गांधी को निशाना बनाकर दिए गए आपत्तिजनक बयानों का मुद्दा उठाया था और उनसे अपने नेताओं को अनुशासित करने की गुजारिश की थी. पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में खड़गे ने जोर देकर कहा, “ऐसे बयान देने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे भारतीय राजनीति को पतित होने से रोका जा सके और कुछ भी अप्रिय न हो.”

कांग्रेस चीफ ने कहा, “मैं आपका ध्यान एक ऐसे मुद्दे की ओर आकर्षित करना चाहता हूं, जो सीधे लोकतंत्र और संविधान से जुड़ा हुआ है. आपको पता होना चाहिए कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक, हिंसक और असभ्य बयान लगातार दिए जा रहे हैं.”

मल्लिकार्जुन खड़गे ने रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और उत्तर प्रदेश के मंत्री रघुराज सिंह के बयानों का संदर्भ देते हुए कहा, “मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि भारतीय जनता पार्टी और आपके सहयोगियों के नेताओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली हिंसक भाषा भविष्य के लिए हानिकारक है. दुनिया हैरान है कि केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री, बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के एक मंत्री, लोकसभा में विपक्ष के नेता को नंबर एक आतंकवादी कह रहे हैं.”