Breaking News

ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा से भड़के कुमार विश्वास, ट्वीट कर कह दी इतनी बड़ी बात

दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) में किसानों का हिंसक रूप और प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच जमकर झड़प हुई। कई प्रदर्शनकारी हिंसक किसान जगह-जगह बैरिकेडिंग तोड़ते हुए दिल्ली के अंदर घुस गए और तोड़फोड़ की। इसी दौरान किसानों ने लाल किले में घुसकर अपना झंडा फहराया है। अब इस पूरे मामले पर कुमार विश्वास की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

कुमार विश्वास का ट्वीट

 

किसानों के टैक्टर परेड में हुए हंगामे पर गुस्सा करते हुए कुमार विश्वास ने लिखा कि, आंदोलनों की सफलता इन चार बातों पर निर्भर होती हैं –

(1)आंदोलन का उद्देश्य आख़री आदमी तक सही-सही समझा पाना
(2)आंदोलन के कुछ सर्वसम्मति से बने मानक चेहरे होना
(3)आंदोलन की गति सत्ता विरोध से किसी भी हाल में देश-विरोधी न होने देना
(4)राष्ट्रीय सम्पत्ति,राष्ट्रीय मनोबल पर चोट न करना
किसानों को दिया सुझाव

kumar-vishwasअपने दूसरे ट्वीट में विश्वास कुमार विश्वास ने किसानों की ट्रैक्टर रैली पर अपनी बातें रखी। कुमार विश्वास ने लिखा कि, संविधान की मान्यता के पर्व पर देश की राजधानी के दृश्य लोकतंत्र की गरिमा को चोट पहुँचाने वाले हैं।याद रखिए देश का सम्मान है तो आप हैं।हिंसा लोकतंत्र की जड़ों में दीमक के समान है, जो लोग मर्यादा के बाहर जा रहे हैं वे अपने आंदोलन व अपनी माँग की वैधता व संघर्ष को खत्म कर रहे हैं। आपकों बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर परेड का समय गणतंत्र दिवस परेड के बाद का तय किया गया था। रैली के दौरान ही दिल्ली में अलग-अलग जगहों से किसानों और पुलिस के बीच गतिरोध की खबरें आने लगीं। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की और आंसू गैस के गोले भी दागे।