Breaking News

गुजरात फाइल्स फिल्‍म बनाएंगे विनोद कापड़ी, प्रधानमंत्री मोदी को लेकर किए ये ट्वीट

विवेक अग्निहोत्री(Vivek Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को लेकर जगह-जगह चर्चा हो रही है। लोगों को यह फिल्म काफी पसंद आ रही है। कुछ लोग इस फिल्म का जमकर विरोध (fierce opposition to the film) भी करते हुए दिख रहे हैं। बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया है और कहा है कि फिल्म में दिखाए गए सच से लोगों को भागना नहीं चाहिए। द कश्मीर फाइल्स के जरिए कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के पलायन की दर्द भरी दास्तान को पर्दे पर उकेरने की कोशिश की गई है। अब बॉलीवुड डायरेक्टर विनोद कापड़ी (Vinod Kapri) ने ऐलान किया है कि वह गुजरात दंगों पर गुजरात फाइल्स नाम की फिल्म बनाने वाले हैं। इसी के साथ उन्होंने पीएम मोदी से कुछ सवाल भी पूछे हैं।

विनोद कापड़ी ने अपने पहले ट्वीट में पीएम मोदी को टैग किया है और लिखा है, ‘गुजरात फाइल्स के नाम से मैं तथ्यों के आधार पर, आर्ट के आधार पर फिल्म बनाने को तैयार हूं और उसमें आपकी भूमिका का भी सत्यता से विस्तार से जिक्र होगा।’ ट्वीट में आगे लिखा है, ‘क्या आप आज देश के सामने मुझे भरोसा देंगे कि फ़िल्म की रिलीज को नहीं रोकेंगे नरेन्द्र मोदी जी?’

दूसरे ट्वीट में विनोद कापड़ी ने लिखा है, ‘मेरे इस ट्वीट के बाद कुछ निर्माताओं से मेरी बात भी हो गई । वो #GujaratFiles को प्रोड्यूस करने को तैयार हैं। उन्हें बस ये आश्वासन चाहिए कि जिस freedom of expression की बात प्रधानमंत्री जी अभी कर रहे हैं, वही भरोसा वो इस फिल्म के लिए भी दें।’ विनोद कापरी के ये दोनों ट्वीट लगातार वायरल हो रहे हैं।

वर्क फ्रंट की बात की जाए तो विनोद कापड़ी ने मिस टनकपुर हाजिर हो और पीहू जैसी फिल्में बनाई हैं। आए दिन अपने विवादित ट्वीट और बयानों के चलते विनोद कापड़ी का नाम सुर्खियों में छाया रहता है। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने 1232KM नाम की डॉक्यूमेंट्री बनाई थी जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।