Breaking News

गणपति विसर्जन के दौरान भगवान गणेश की मूर्ति पर पथराव, 2 गुटों में हुई झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में गणपति विसर्जन (Ganpati immersion) दौरान हंगामा हो गया। खबरों के मुताबिक हिन्दुस्तानी मस्जिद के पास कुछ लड़कों ने मूर्ति पर पथराव (Stone pelting) कर दिया है, जिसके बाद भीड़ भड़क गई और 2 गुटों के बीच झड़प भी हो गई। पुलिस (police) को हालात को काबू करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

Stone pelting on the idol of Lord Ganesha during Ganpati immersion : जानकारी के मुताबिक, कल महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में गणपति विसर्जन का कार्यक्रम था। हर साल की तरह इस साल भी वंजारपट्टी नाका पर हिंदुस्तानी मस्जिद के बाहर एक मंडप बनाकर, मोहल्ला कमेटी और पुलिस गणेश मंडल का स्वागत कर रहे थे। देर रात करीब 12 बजे के आसपास घुंघट नगर से भगवान गणेश को विसर्जन के लिए नदीनाका कामवारी नदी ले जाया जा रहा था। गणेश जी की मूर्ति जब वंजरपट्टी नाका से गुजर रही थी, उसी दौरान हिन्दुस्तानी मस्जिद के पास कुछ लड़कों ने मूर्ति पर पथराव कर दिया। कहा गया कि इस घटना से मूर्ति खंडित हो गई। हालांकि पुलिस इसकी जांच कर रही है।

घटना से गुस्साए लोगों ने मौके पर मूर्ति तोड़ने को लेकर हंगामा कर दिया। सूत्रों की मानें तो एक युवक को भीड़ ने पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। मूर्ति खंडित किए जाने को लेकर मंडल के लोगों ने मांग करते हुए कहा कि जब तक सभी आरोपियों को पुलिस नहीं पकड़ती, मूर्ति विसर्जन नहीं किया जाएगा। घटना का पता चलते ही मंडल के और लोग वहां पहुंचे और जय श्री राम का नारा लगाने लगे। देखते ही देखते दोनों समाज के लोगों की भीड़ बढ़ गई और तनाव का माहौल पैदा हो गया।

मौके पर बीजेपी विधायक महेश चौघुले अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। उन्होंने लोगों के साथ शिवाजी चौक पर जमा होकर कार्यवाही की मांग की। इसी दौरान हाफिज दरगाह पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई। मौके पर डीसीपी श्रीकांत परोपकारी, एडिशनल कमिश्नर ज्ञानेश्वर चव्हाण ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामला दर्ज करने के बाद जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।