Breaking News

कोरोना का टीका लगने के बाद वृद्ध ने तोडा दम, खबर सुनकर भागे लोग, जानें पूरा मामला

यूपी के जौनपुर जिले में कोरोना वैक्सीन लगवाने के कुछ देर बाद एक वृद्ध की मौत हो गई। जिसके बाद वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में लगे लोग वहां से डरकर भाग गए। मिली जानकारी के अनुसार ये मामला महराजगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने के आधे घंटे बाद ही एक वृद्ध ने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद से वहां हंगामा मच गया। वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में खड़े लोग भाग खड़े हुए। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महराजगंज क्षेत्र के मितांवा गांव निवासी जगन्नाथ पाल (65) कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज आए थे। जबकि उनकी पत्नी विमला देवी बाइक से वैक्सीन लगवाने पहुंची थीं। वैक्सीन लगाने के बाद डॉक्टर ने उन्हें आधे घंटे तक हॉस्पिटल में ही रहने की सलाह दी। दंपती हॉस्पिटल में ही हनुमान मंदिर के पास पेड़ की छांव में बैठ गए थे। लगभग आधे घंटे बाद उन्हें चक्कर फील हुआ। जिसके बारे में डॉक्टर को बताया गया लेकिन जबतक डॉक्टर उनके पास पहुंचे तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

घंटों लाइन में लगने के बाद लगी थी वैक्सीन

मृतक की पत्नी विमला देवी के अनुसार टीका लगवाने के लिए सुबह से ही लाइन में खड़े थे। घंटों लाइन में खड़े होने के बाद उन्हें वैक्सीन लगाई गई। जिसके आधे घंटे बाद ही उनकी मौत हो गई। मृतक के चचेरे भाई उमानाथ के अनुसार जगन्नाथ को किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी। वह पूरी तरह स्वस्थ थे। खुद ही साइकिल चलाकर टीका लगवाने आए थे। मौत के बाद स्वास्थ्य टीम द्वारा स्थानीय थाने पर सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जिसके बाद अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एससी वर्मा भी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की।

अधिकारी बोले

टीका का रिएक्शन आधे घंटे के भीतर हो जाता है। बुजुर्ग आधे घंटे से ज्यादा वक्त तक हॉस्पिटल में ही थे। इसके बाद वे दर्शन-पूजन करने गए। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजहों का पता चल सकेगा।
– डॉ. लक्ष्मी सिंह, सीएमओ, जौनपुर।