Breaking News

अब बारिश ने बढ़ाई टेंशन, सरकार ने की इमरजेंसी की घोषणा- लोगों से घरों में रहने की अपील

अमेरिका इन दिनों मूसलाधार बारिश का सामना कर रहा है। बारिश के कारण हर जगह जलभराव की स्थिति बन चुकी है। मेट्रो के अंदर पानी घुस चुका है। इस वजह से सर्विस बंद कर दी गई है। इस बीच मेयर बिल डी ब्लासियो ने न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल घोषित कर दिया है। मेयर ने ट्वीट कर कहा कि हम आज रात एक ऐतिहासिक मौसम की घटना को सहन कर रहे हैं, जिसमें शहर भर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, भयंकर बाढ़ और सड़कों पर खतरनाक स्थिति है। उन्होंने न्यूयॉर्क के लोगों को अंदर रहने और सड़कों और बड़े पैमाने पर पारगमन से बचने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं आज रात न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की स्थिति घोषित कर रहा हूं। हम आज रात एक ऐतिहासिक मौसम की घटना का सामना कर रहे हैं, जिसमें शहर भर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, भयंकर बाढ़ और हमारी सड़कों पर खतरनाक स्थिति है। हम अपनी नजर अपने पावर ग्रिड पर रख रहे हैं। हमने लगभग 5,300 ग्राहकों को बिना बिजली के देखा है। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में बारिश थम जाएगी। लेकिन तब तक, फिर से, अगर आप घर में रहे।

 

उन्होंने आगे कहा, कृपया आज रात सड़कों से दूर रहें और हमारे आपातकालीन सेवाओं को अपना काम करने दें। अगर आप घर से बाहर जाने की सोच रहे हैं तो ऐसा न करें। मेट्रो से दूर रहें। सड़कों से दूर रहें। इन भारी पानी में ड्राइव न करें।