Breaking News

WPL ऑक्शन में सबसे महंगी बिकी स्मृति मंधाना, इन 10 भारतीय खिलाड़ियों पर भी बरसे करोड़ो

भारतीय महिला क्रिकेट (Indian women’s cricket) टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए मुंबई (Mumbai) में सोमवार को हुई नीलामी में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने बोली की रेस में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पछाड़ते हुए 3.40 करोड़ रुपयों में खरीदा। हालांकि, मुंबई इंडियंस ने काफी सस्ते में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपने साथ जोड़ लिया। ऐसे में जान लीजिए कि वे कौन सी 10 भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें एक-एक करोड़ से ज्यादा की रकम ऑक्शन में मिली।

हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने काफी सस्ता मंधाना से करीब आधी राशि में 1.80 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया। वह मुंबई की सबसे महंगी खिलाड़ी भी नहीं हैं, क्योंकि टीम ने इंग्लैंड (England) की नैट स्किवर ब्रंट को सबसे ज्यादा 3.20 करोड़ में खरीदा है। यहां तक कि हरमनप्रीत भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष छह में भी शामिल नहीं है, क्योंकि देश की दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा हैं। ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Allrounder Deepti Sharma) को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा।

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व टी20 मैच की स्टार रहीं जेमिमा रोड्रिग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने क्रमश: दो और 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर (मुंबई इंडियंस) और ऋचा घोष (आरसीबी) को भी 1.90 करोड़ रूपये मिले। यास्तिका भाटिया को मुंबई इंडियंस ने 1.50 करोड़ रुपये, जबकि रेणुका सिंह को आरसीबी ने इतनी ही राशि पर अपने साथ जोड़ा।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अच्छा सौदा समकालीन महिला क्रिकेट की बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग रहीं, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने 1.10 करोड़ रुपये में खरीदा। नीलामी के पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एशले गार्डनर को गुजरात जायंट्स ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं, नेट स्क्रिवर ब्रंट को मुंबई ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, WPL Auction में जिन 20 महिला खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा बोली लगी है, उनमें 10 भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की 5, इंग्लैंड की 2, साउथ अफ्रीका की 2 और न्यूजीलैंड की 1 खिलाड़ी को 1-1 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम में खरीदा गया है। सिर्फ 3 खिलाड़ियों पर 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लगी। 4 खिलाड़ियों को 2-2 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली है। वहीं, 13 खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये से ज्यादा में टीमों ने खरीदा है।

Top 10 Indian Picks
स्मृति मंधाना – 3.40 करोड़ रुपये
दीप्ति शर्मा – 2.60 करोड़ रुपये
जेमिमा रोड्रिग्स – 2.20 करोड़ रुपये
शेफाली वर्मा – 2.00 करोड़ रुपये
ऋचा घोष – 1.90 करोड़ रुपये
पूजा वस्त्राकर – 1.90 करोड़ रुपये
हरमनप्रीत कौर – 1.80 करोड़ रुपये
यास्तिका भाटिया – 1.50 करोड़ रुपये
रेणुका सिंह – 1.50 करोड़ रुपये
देविका वैद्य – 1.40 करोड़ रुपये