Breaking News

WhatsApp पर यूजर्स के लिए जल्द आने वाला है नया ऑडियो कॉल बार

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म (Popular messaging platforms) वॉट्सऐप (WhatsApp) में यूजर्स (Users.) को लगातार नए फीचर्स (New features.) मिलने रहते हैं और इसके इंटरफेस में भी कई बदलाव किए गए हैं। बीते दिनों कंपनी ने ऐप इंटरफेस का कलर (Color of app interface) ब्लू से ग्रीन थीम पर किया है और इसके अलावा आइकन डिजाइन (Icon Design) में बदलाव किए गए हैं। अब पता चला है कि यूजर्स को वॉट्सऐप कॉल आने पर सबसे ऊपर टॉप बार में इसकी जानकारी दी जाएगी।

वॉट्सऐप को मिलने वाले अपडेट्स और नए फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने नई रिपोर्ट में बताया है कि जल्द यूजर्स के लिए नया ऑडियो कॉल बार आने वाला है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि Android 2.24.10.18 बीटा अपडेट में नए फीचर के संकेत मिले हैं। अब यूजर्स के लिए कॉल मैनेज करना आसान हो जाएगा और वे आसानी से किसी कॉल को आंसर या म्यूट कर सकेंगे।

स्क्रीनशॉट में दिखा नया बदलाव
रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर्स को कॉल करने के बाद कॉलिंग विंडो के अलावा किसी और विंडो या ऐप में स्विच करने पर स्क्रीन के सबसे ऊपर ऑडियो बार दिखाया जाएगा। यहीं से उन्हें माइक को म्यूट करने या फिर कॉल डिस्कनेक्ट करने जैसे विकल्प मिल जाएगा। अभी किसी वॉट्सऐप कॉल को डिस्कनेक्ट करने के लिए वापस वॉट्सऐप ओपेन करना पड़ता है।

प्लेटफॉर्म का मानना है कि इस फीचर के साथ मल्टीटास्टिंग करना आसान हो जाएगा और कॉलिंग के दौरानी भी आसानी से बाकी ऐप्स इस्तेमाल किए जा सकेंगे। हालांकि, यह फीचर अभी केवल बीटा वर्जन में उपलब्ध है और सभी यूजर्स इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते।

वॉट्सऐप का नया ऑडियो बार फीचर फिलहाल केवल एंड्रॉयड बीटा वर्जन में मिल रहा है। टेस्टिंग के बाद इस फीचर को महीने के आखिर तक या फिर अगले महीने की शुरुआत में इसका सपोर्ट सभी यूजर्स को स्टेबल वर्जन में मिल सकता है।