Thursday , September 19 2024
Breaking News

विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर शेयर की बेहद ही भावुक पोस्ट, लिखी ये लाइनें

हरियाणा की महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की ओर से पेरिस ओलम्पिक गेम्स में संयुक्त सिल्वर मेडल देने की अपील को कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) खारिज कर चुका है, जिसके बाद विनेश फोगाट का सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए दर्द छलक उठा है. उन्होंने बेहद ही भावुक पोस्ट शेयर की है.

Vinesh Phogat

बी प्राक के गीत के बोल

विनेश फोगाट ने गायक बी प्राक के गीत के साथ मैट पर लेटकर आंखों पर हाथ रख पोस्ट शेयर की है. जिसके बोल ‘जिंदगी सिद्धि कर दिंदा सब कुछ पुठा ही रह गया, मेरी वारी तै लगदा रब्बा सुत्ता ही रह गया.

100 ग्राम वजन बना अनलकी

बता दें कि पेरिस ओलम्पिक खेलों के 50 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते हुए विनेश फोगाट ने बेहद ही उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने एक से बढ़कर एक धुरंधर महिला पहलवानों को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन गोल्ड मेडल के इस मुकाबले से पहले विनेश फोगाट का वजन 100 ग्राम ज्यादा होने पर उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

हालांकि उन्होंने संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील की थी लेकिन CAS ने उसे खारिज कर दिया, जिसके बाद करोड़ों देशवासियों के जेहन में मायूसी की लहर दौड़ गई. विनेश फोगाट कल हिंदुस्तान लौटेंगी और उसका यहां कई खाप पंचायतों समेत कई अन्य लोगों ने गोल्ड मेडलिस्ट की तरह स्वागत करने की तैयारी कर ली है.