Breaking News

US: 2024 में फिर चुनाव लड़ेंगी नैंसी पेलोसी, लेबर्स सहयोगियों के सामने की घोषणा

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की पूर्व स्पीकर (Former Speaker of the US House of Representatives) नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने शुक्रवार को कहा कि वह कांग्रेस (संसद) (Congress -Parliament) में एक और कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ेंगी, क्योंकि डेमोक्रेट्स 2024 में बहुमत हासिल करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने सैन फ्रांसिस्को क्षेत्र (San Francisco area) के जिले में लेबर्स सहयोगियों के सामने यह घोषणा की, जिसका उन्होंने 35 से अधिक वर्षों से प्रतिनिधित्व किया है।

पेलोसी ने एक ट्वीट में कहा, हमारे शहर को अब पहले से कहीं अधिक सैन फ्रांसिस्को के मूल्यों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। हमारे देश को अमेरिका की जरूरत है जो दुनिया को दिखाए कि सभी के लिए स्वतंत्रता और न्याय के साथ हमारा झंडा अभी भी है। यही कारण है कि मैं फिर से चुनाव लड़ रही हूं और सम्मानपूर्वक आपकी वोट मांगती हूं।

उन्हें 1987 में पहली बार कांग्रेस के लिए चुना गया था। डेमोक्रेट नेता ने 2007 में पहली महिला स्पीकर बनकर इतिहास रचा था। इसके बाद 2019 में वह फिर स्पीकर बनी थीं।पेलोसी ने अपनी विधायी उपलब्धियों के जरिए पार्टी का नेतृत्व किया, जिसमें किफायती देखभाल अधिनियम का पारित होना, साथ ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो खिलाफ दो हंगामेदार महाभियोग भी शामिल हैं।

इस घोषणा ने लंबे समय से सेवारत नेता के लिए सेवानिवृत्ति की किसी भी चर्चा को शांत कर दिया है, जो एक प्रभावशाली नेता, महत्वपूर्ण पार्टी व्यक्ति और डेमोक्रेट्स के लिए विशाल धन जुटाने वाले नेता बने हुए हैं।