Breaking News

US एयरफोर्स का यह एक अहम बेस, लॉकडाउन के बाद स्‍टाफ को भेजा गया घर

अमेरिका के ओहायो स्थित सबसे अहम एयरबेस पर लॉकडाउन की स्थिति है. यहां पर एक हमलावर के दाखिल होने के बाद से ही स्थिति तनावपूर्ण है और सुरक्षा व्यवस्‍था को बढ़ा दिया गया है. एयरबेस पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है तो वहीं कुछ स्‍टाफ को घर जाने के लिए कह दिया गया है. गुरुवार देर शाम 88वीं एयरबेस विंग की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. बताया गया है कि शूटर नेशनल एयर एंड स्‍पेस इंटेलीजेंस सेंटर पर मौजूद है.

US एयरफोर्स का अहम बेस

ओहायो स्थित यह एयरबेस, यूएस एयरफोर्स का एक अहम बेस है. लॉकडाउन के बाद से ही करीब सात गाड़‍ियां बाहर ही रोक दी गई हैं. लाउडस्‍पीकर पर बेस के लॉकडाउन के बारे में ऐलान किया जा रहा है. 88वीं एयरबेस विंग के पब्लिक अफेयर्स ऑफिस की तरफ से बयान जारी किया गया है. चीफ ऑफ एंगेजमेंट्स स्‍टेसी गेगियर ने कहा है, ‘सुरक्षा बल फिलहाल बिल्डिंग को घेर चुके हैं और एयरबेस पर लॉकडाउन है.’एयरबेस के करीब जो लोग रहते हैं उन्‍होंने कमांड सेंटर की तरफ से होने वाले अनाउंसमेंट को सुना है जिसमें एक्टिव शूटर के होने की बात कही जा रही है.

पेंटागन का प्राइमरी बेस

बेस के सभी एंप्‍लॉयीज को एक अलर्ट भेजा गया है. रात 9:42 मिनट पर दोबारा लॉकडाउन का ऐलान किया गया. 10:10 मिनट पर कहा गया, ‘जब तक ऑल क्‍लीयर न सुनें, अपनी जगहों से बाहर न निकलें.’ ओहायो स्थित यह एयरबेस पेंटागन का वही प्राइमरी बेस है जहां से दूसरे देशों की तरफ से हवा और अंतरिक्ष के लिए पैदा होने वाले खतरों को परखा जाता है. यूएस एयरफोर्स की वेबसाइट के मुताबिक यह एक फील्‍ड ऑपरेटिंग एजेंसी है जो इंटेलीजेंस, सर्विलांस, रेकी और साइबर इफेक्‍ट ऑपरेशंस के डिप्टी चीफ ऑफ स्‍टाफ को रिपोर्ट करती है. राइट पैटरसन एयरबेस को इस तरह की घटना के लिए तैयार किया गया है. 18 अगस्‍त को यहां पर ‘एक्टिव शूटर’ ए‍क्‍सरसाइज हुई थी.