Breaking News

UP के अमरोहा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 2 लोग घायल, छानबीन में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद अमरोहा (amroha) में पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट होने से दर्दनाक हादसा हो गया. अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री (cracker factory) में शुक्रवार की रात में अचानक भयंकर धमाका (big bang) हो गया, जिसमें फैक्ट्री में मौजूद कई लोग घायल हो गए. इस हादसे में घायल लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. फिलहाल, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन (investigation) करने में जुटी है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री संचालक मौके से फरार है.

दरअसल, यह अवैध पटाखा फैक्ट्री (illegal firecracker factory) अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र के अल्लीपुर गांव के पास स्थित है. पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका होने से फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गए. धमाका इतना भयानक था कि छत के साथ-साथ दीवार की भी धज्जियां उड़ गईं. इस हादसे में दो लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घायलों में फैक्ट्री मालिक का बेटा और एक कर्मचारी है.

अस्पताल में इन दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है. फैक्ट्री में काम करने वाले कई लोग अभी भी गायब हैं. मलबे में कोई दबा है या नहीं, इसकी भी पुलिस तफ्तीश कर रही है. फिलहाल, पुलिस इस अवैध पटाखा फैक्ट्री पर भी जांच के बाद एक्शन लेने की तैयारी में है. हालांकि, इस घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे.