Breaking News

महिला सहित दो नशा तस्कर काबू; 6.6 किलो हेरोइन, 6 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद

फ़िरोज़पुर पुलिस ने 6.65 किलो हेरोइन और 6 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित दो नशा तस्करों, जिनमें से एक महिला है, को गिरफ़्तार किया है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान सिमरन कौर उर्फ इंदु ( 38) निवासी मोगा और गुरजोत सिंह ( 28) निवासी जैमल वाला मोगा के तौर पर हुई है। गिरफ़्तार किये गए दोनों आरोपियों का अपराधिक रिकार्ड है और आरोपी सिमरन ख़िलाफ़ ऐनडीपीऐस एक्ट, जेल एक्ट आदि से संबंधित कम से- कम 15 अपराधिक मामले दर्ज है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि फ़िरोज़पुर पुलिस को भरोसेयोग्य सूचना मिली थी कि आरोपी सिमरन और गुरजोत सरहद पार ड्रोन के द्वारा फेंकी गई नशे की बड़ी खेप हासिल करने के बाद इसको अपनी टोइटा इनोवा कार रजिस्ट्रेशन नंबर डीएल 12सीसी6003 में किसी को डलिवर करने जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि तेज़ी के साथ कार्यवाही करते हुए सी. आई. ए. फिरोजपुर की पुलिस टीमों ने पुरानी मुद्दकी रोड पर नाका लगा कर दोनों मुलजिमों को गिफतार कर लिया और उनके कब्ज़े से इनोवा कार में छिपा कर रखी 6. 65 किलो हेरोइन सहित 6 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद करने के साथ- के साथ उनका वाहन भी ज़ब्त कर लिया।

डीजीपी ने कहा कि इस मामले में अगले- पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

सीनियर पुलिस कप्तान ( एसएसपी) फ़िरोज़पुर सोमया मिश्रा ने बताया कि तकनीकी जानकारी के आधार पर सीआईए पुलिस टीम ने सफलतापूर्वक कार्यवाही को अंजाम दिया और बुद्धवार देर रात को आरोपियों को नशे की खेप और ड्रग मनी सहित काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान आधारित नशा तस्कर और जिन व्यक्तियों को यह खेप पहुंचायी जानी थी, की पहचान के लिए आगे वाली जांच जारी है।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा एनडीपीएस एक्ट की धारा एफ के अंतर्गत गिरफ़्तार किए गए तस्करों की ग़ैर- कानूनी जायदाद को ज़ब्त करने के लिए भी कार्यवाही जल्द शुरू की जाएगी।

इस संबंधी एन. डी. पी. एस एक्ट की धारा 21 अधीन थाना घल्ल खुर्द फ़िरोज़पुर में एफ. आई. आर. दर्ज की गई है।