Breaking News

राम विवाह के शुभ अवसर पर आयोजित हुआ तीन दिवसीय मेला

जनपद अयोध्या के अंतर्गत रुदौली क्षेत्र के थाना पटरंगा के सरैठा गांव में प्राचीन काल से स्थित बाबा खाकी दास जी महाराज के मंदिर पर हर वर्ष श्री राम विवाह के शुभ अवसर पर तीन दिवसीय मेला लगता है जिसमें मान्यताओं के अनुसार जिस दिन भगवान श्री राम जी के तेल पूजन का कार्यक्रम होता है उसी रात में सैकड़ों भक्तों अपने मान्यता अनुसार परिक्रमा करते हैं जिसमें दूर-दूर से रात्रि के सुबह होते ही भक्तगण अपनी परिक्रमा पूर्ण करते है इसी क्रम में इस वर्ष भी बाबा खाकी दास जी महाराज धाम के गद्दीधर बाबा श्री राम भजन दास जी को सामाजिक कार्यकर्ता नितेश सिंह व राम प्रकाश यादव की अगुवाई मे 11 किलो का माला पहना कर सैकड़ो लोगों ने स्वागत किया।

तथा पत्रकार महेन्द्र कुमार ने सभी परिक्रमा कर रहे भक्तों व राहगीरों के लिये अलाव व रास्ते में चाय का आयोजन किया। वरिष्ठ पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता नितेश सिंह ने बताया हमारे ग्राम सभा सरैठा में हर वर्ष राम बिवाह के शुभ अवसर पर तीन दिवसीये मेले का आयोजन होता है और यहाँ की मान्यता है जो अपनी मुराद लेकर आता है वह खाली हाथ नही जाता है।

मेले में दूरदराज से आए हुए लोगों के लिए ठहरने व भोजन करने की उचित व्यवस्था भी कराई जाती है तथा मेले में किसी भी प्रकार की अराजकता का माहौल न बनें इसलिए पुलिस बल के साथ-साथ समस्त ग्रामवासी सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहते हैं।