Breaking News

Telangana: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रेवंत रेड्डी दो सीट से लड़ेंगे चुनाव, एक सीट से CM को देंगे चुनौती

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana assembly elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची (Third list of 16 candidates) जारी की। खास बात यह है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Congress State President Revanth Reddy) को पार्टी ने दो सीटों पर चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। रेवंत रेड्डी अब कामारेड्डी सीट से तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) (Chief Minister K. Chandrashekhar Rao (KCR)) को चुनौती देंगे। इसके अलावा रेवंत रेड्डी कोडंगल विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। वर्तमान में वह मल्काजगिरी संसदीय क्षेत्र से सांसद भी हैं।

तीसरी सूची में कांग्रेस ने पहले घोषित दो सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं। आदे गजेंदर (Ade Gajender) अब वनेला अशोक की जगह बोथ-एसटी सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, तुडी मेघा रेड्डी को वानापर्थी सीट से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने पहले इस सीटे से गिल्लेला चिन्ना रेड्डी को टिकट दिया था।

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को सत्ता से हटाने के लिए एडी-चोटी का जोर लगा रही कांग्रेस 116 सीटों पर उम्मीदवार तय कर चुकी है। अब सिर्फ तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। कांग्रेस ने विधानसभा में विपक्ष के नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू को मधिरा-एससी सीट से मैदान में उतारा है। इसके अलावा सांसद एन उत्तम कुमार रेड्डी को भी हुजूरनगर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। वह वर्तमान में तेलंगाना की नलगोंडा लोकसभा सीट से सांसद हैं।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को एक चरण में मतदान कराया जाएगा और तीन दिसंबर को एक साथ पांच राज्यों के चुनाव नतीजे घोषित किए जाएंगे।