Breaking News

T20 WC: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ताबड़तोड़ बैटिंग, एकसाथ टूटे रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड्स

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नामीबिया के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कई बड़े टी20 इंटरनैशनल रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए। इस दौरान इन दोनों ने मिलकर अलग-अलग मामले में रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ डाला।

बाबर और रिजवान ने मिलकर पांचवीं बार टी20 इंटरनैशनल में शतकीय साझेदारी निभाई और इस तरह से दोनों ने इस मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टी20 इंटरनैशनल में पांच बार शतकीय साझेदारी निभाने वाली बाबर और रिजवान की जोड़ी पहली सलामी बैटर्स की जोड़ी है। इससे पहले शिखर धवन-रोहित शर्मा और मार्टिन गप्टिल-केन विलियमसन ने चार-चार बार ऐसा किया था। एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने के मामले में रिजवान दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

रिजवान ने 2021 कैलेंडर ईयर में अभी तक 1661 टी20 रन बना लिए हैं और इस मामले में उनसे आगे महज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 2015 में 1665 टी20 रन बनाए थे। ऐसा लग रहा है कि अगले ही मैच में रिजवान यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। फिलहाल इस खास मामले में उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 2016 में 1614 रन बनाए थे। बाबर आजम इस मामले में चौथे नंबर पर हैं, जिन्होंने 2019 में 1607 रन बनाए थे।