Breaking News

Slow Internet से हैं परेशान, तो सेटिंग्स में करें ये बदलाव, मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

जियो (Jio) अपने यूजर्स को हाई स्पीड डेटा (high speed data) देता है, लेकिन कई बार ऐसे मौके भी आते हैं, जब हमें स्लो इंटरनेट स्पीड (slow internet speed) का सामना करना पड़ता है. हालांकि स्लो इंटरनेट स्पीड का कनेक्शन हर बार नेटवर्क कवरेज (network coverage) से नहीं होता है. कई बार फोन की APN सेटिंग में गड़बड़ी के कारण भी हाई-स्पीड इंटरनेट स्लो स्पीड के साथ चलता है.

अगर आप भी फुल नेटवर्क के बावजूद हाई-स्पीड इंटरनेट का मजा नहीं ले पा रहे हैं, तो इसकी वजह ऐक्सेस पॉइंट भी हो सकता है. सही ऐक्सेस पॉइंट के न होने से फोन में हाई-स्पीड इंटरनेट नहीं चल पाता है. इसी के चलते आज हम आपको जियो नंबर के लिए फोन में सही ऐक्सेस पॉइंट सेट करने का एक आसान तरीक बताने जा रहे हैं, ताकि आपकी स्लो इंटरनेट स्पीड की टेंशन हमेशा के लिए दूर हो जाए.

APN सेटिंग में गड़बड़ी के कारण अगर आपके फोन की इंटरनेट स्पीड स्लो है, तो जियो आपको आपको इसे डिफॉल्ट पर सेट करने का ऑप्शन देता है. इसके अलावा यूजर अगर चाहें तो मैन्युअली भी एक नए जियो पॉइंट को सेट कर सकते हैं.

APN की डिफॉल्ट सेटिंग करें
एंड्रॉयड डिवाइस में जियो ऐक्सेस पॉइंट सेट करने के लिए सबसे पहले आप अपने एंड्रॉयड फोन की सेटिंग्स में जाकर मोबाइल नेटवर्क्स वाले ऑप्शन पर टैप करें. इसके बाद जियो सिम स्लॉट पर क्लिक करें और इसके बाद Access Point Names में जाएं. यहां रीसेट पर टैप करें और जियो एपीएन को डिफॉल्ट सेटिंग पर ले आएं.

कैसे सेट करें APN?
एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में आपको नया APN सेट करने की सुविधा मिलती है. इसके लिए आपको सेटिंग्स में दिए गए मोबाइल नेटवर्क वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और फिर उसके बाद Access Point Names में जाना होगाय यहां Add New पर टैप करना होगा, और अब Name और APN की जगह पर JioNet एंटर करके ओके कर दें. इस छोटी सी सेटिंग्स से आपके फोन की स्लो स्पीड की समस्या दूर हो जाएगी.