Breaking News

Sarkari Naukri : इन पदों पर हो रही पुलिस भर्ती, इस तरह जल्द करें आवेदन

देश में ऐसे बहुत से युवा हैं, जिन्होंने पुलिस में भर्ती होने का सपना देखा है और लोगों की सेवा करने का सोचा है. अगर आप भी इसी श्रेणी में आते हैं, तो ये खास मौका आपके लिए ही है. ऐसा इसलिए क्योंकि हरियाणा पुलिस में मेल कॉन्स्टेबल के पद आवेदन मांगे गए हैं. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग के कमांडो विंग (ग्रुप-सी) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. नौकरी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 14 जून से शुरू होने वाली है. इस फार्म भरने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार adv12021.hryssc.in साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर हो रही है बंपर भर्ती

बताते चलें कि पुलिस विभाग में कुल 520 कॉन्स्टेबल के पद हैं, इसी के साथ ये भी बता दें कि कैटगरी के अनुसार अलग-अलग पदों की संख्या है. ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर उम्मीदवार किसी भी प्रकार की पूरी जानकारी ले सकते हैं. वहीं ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कैटगरी वाइज पूरा विवरण भी मिल जाएगा.

ये लोग कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना बहुत जरूरी है. इसके समकक्ष ही कोई पढ़ाई भी चल सकती है, लेकिन यहां पर एक शर्त है कि मैट्रिक में हिंदी या संस्कृत को बतौर अनिवार्य विषय अध्ययन किया हो, तो वहीं आयु सीमा सभी वर्ग के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 21 साल के बीच होनी चाहिए. इसके लिए गिनती भी एक जून से की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

आप इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है. ऐसे में उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट adv12021.hryssc.in पर जा कर आवेदन करना होगा. 14 से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया 29 जून तक चलेगी. 5 जुलाई तक इसकी फीस भर सकते हैं.

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों को पीएमटी, पीएसटी और नॉलेज का एक टेस्ट देना होगा, इसी के आधार पर मैरिट लिस्ट बनाई जाएगी, जिसके जरिए चुनाव किया जाएगा.