Breaking News

ड्रग तस्करी : बीजेपी नेता समेत नौ गिरफ्तार, ब्राउन शुगर समेत 7.75 लाख की नकदी बरामद

झारखंड की चतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी नेता समेत नौ लोगों को ड्रग की सौदागिरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की। छापेमारी के दौरान गिरफ्तार आरोपियों में भाजपा युवा मोर्चा के नेता और प्रतिष्ठित अधिवक्ता के बेटे समेत कुल 9 तस्कर शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 7 लाख 75 हजार रुपये की नकदी के साथ ही 2.93 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है। साथ ही पुलिस ने भाजपा नेता की एक्सयूवी गाड़ी भी जब्त कर ली है।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

बताया जाता है कि एसपी ऋषव झा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भाजपा के युवा मोर्चा के नेता समेत कई लोग ड्रग की तस्करी में लिप्त हैं। एसपी ने इसी सूचना के आधार पर पुलिस को छापेमारी करने का निर्देश दिया। पुलिस ने इस छापेमारी के दौरान गुरुवार व शुक्रवार को 9 आरोपितों को गिरफ्तार किया जिनमें शहर के धीरज कुमार, अनुराग कुमार, हिमांशु कुमार, अमित गुप्ता, आधिवक्ता चंदन कुमार, गिद्धौर के ठाकुरबाड़ी टोला निवासी नवल दांगी, पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव निवासी रौशन दांगी तथा राजपुर थाना क्षेत्र के बकचुंबा गांव निवासी अभिषेक ठाकुर के नाम शामिल है।

2.93 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद

बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों में हिमांशु गुप्ता भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हैं जबकि चंदन कुमार राज्य के एक वरिष्ठ और प्रतिष्ठित अधिवक्ता निर्मल दांगी का पुत्र है। पुलिस के हत्थे चढ़े इन ड्रग तस्करों के पास से कुल 2.93 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ ही एक लग्जरी कार, 7,74,800 रुपये नकद, एक मोटरसाइकिल, 310 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर बनाने वाला कट और आठ मोबाइल फोन बरामद हुए जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी की जानकारी एसपी ने सदर थाना में पत्रकारों से बात करते हुए दी। उन्होंने बताया कि केसरी चौक निवासी नरेश कसेरा के पुत्र धीरज कुमार अवैध ब्राउन शुगर बेंचता है। जब छापेमारी कर रही टीम ने धीरज को गिरफ्तार किया तो उससे हुई पूछताछ के बाद उसके गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पता चला और पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इन आरोपियों के पास से 2.93 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद।