Breaking News

RLD प्रत्याशी ममता जय किशोर की BJP ज्वाइन होने की खबर से मची खलबली, फिर किया खंडन

बागपत के जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी और आरएलडी के बीच कांटे की टक्कर होने जा रही है । आज नामांकन शुरु होने से पहले आरएलडी की प्रतियाशी ममता जय किशोर ने बीजेपी ज्वाइन कर आरएलडी खेमे में खलबली मचा दी । जिसके बाद बीजेपी की प्रतियाशी बबली देवी ने कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन कर दिया। लेकिन बीजेपी प्रतियाशी के नामांकन के बाद आरएलडी प्रतियाशी और उसका पति आरएलडी कार्यालय पहुंचे और कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी ज्वाइन करने की बात खंडन किया।

आरएलडी प्रतियाशी पति ने सांसद बागपत सत्यपाल सिंह पर अपहरण कराने और जबरन बीजेपी ज्वाइन कराने का आरोप लगाया। जिसके बाद आरएलडी कार्येकर्ताओ जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतियाशी के प्रस्तावकों के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे और आरएलडी जिला पंचायत अध्यक्ष पद प्रतियाशी के लिए नामांकन कर दिया।

बीजेपी ने किया जीत का दावा

बीजेपी प्रत्याशी बबली देवी और प्रस्तावक मनुपाल बंसल ने जीत का दावा किया है। हालांकि जनपद में 20 जिला पंचायत सदस्यों में से बीजेपी के समर्थित प्रत्याशी मात्र 4 सदस्य ही जीत पाए हैं लेकिन बीजेपी नेता जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव जीत का दावा कर रहे हैं। उल्लेखनीय है की बीजेपी ने जिस जिला पंचायत उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने जिस  जिला पंचायत सदस्य बबली देवी को प्रतियाशी बनाया है वो भी समाजवादी के समर्थन से चुनाव जीती थी । लेकिन उसने अभी सपा छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की और बीजेपी ने अब उसका अपना जिला पंचायत अध्यक्ष के रूम में नामांकन करा दिया है।

आरएलडी प्रतियाशी के प्रस्तावक ने भी किया जीत का दावा –
बागपत से आरएलडी ने भी जीत का दावा किया है । आरएलडी नेताओ का कहना है कि उनके पास खुद के जीते हुए 8 जिला पंचायत सदस्य है जबकि 4 सदस्य सपा के है ।इसलिए कुलमिलाकर 12 सदस्य उनके पास है जो जीत के लिए काफी है ।लेकिन आरएलडी के दावों में कितना दम है ये आगामी चुनाव बतायेगा।

पिछले 15 सालों से जिला पंचायत सीट पर आरएलडी का कब्जा
बागपत जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर पिछले 15 सालों से आरएलडी का कब्जा रहा है । बीजेपी के वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष रेणु धामा आरएलडी के टिकट से चुनाव जीतकर अध्यक्ष बनी थी। उससे पहले आरएलडी के टिकट पर ही योगेश धामा जिला पंचायत अध्यक्ष बने थे और उससे पहली योजना में रेणु धामा ही आरएलडी की अध्यक्ष रही थी।

लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद आरएलडी नेता रेणु धामा और योगेश धामा ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया और योगेश धामा बीजेपी बागपत विधानसभा से विधायक बन गए। रेणु धामा दो योजना जिला पंचायत अध्यक्ष रही वो भी बागपत से विधायक योगेश धामा की ही पत्नी है ।लेकिन इस बार बागपत जिला पंचायत सीट एससी महिला आरक्षित है जिससे समीकरण बदल गये है।