Breaking News

हुड़दंगियों से सख्ती से निपटेगी पुलिस, मसूरी जाने के लिए इन जगहों पर बदला रहेगा रूट…

नए साल की पूर्व संध्या पर देहरादून पुलिस हुड़दंगियों के साथ सख्ती से निपटेगी। बुधवार को एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने जिला पुलिस निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि शहर और आसपास में जश्न शासन प्रशासन की एसओपी के अनुसार ही मनाया जाएगा। यदि किसी ने भी इनका उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


बुधवार को एसएसपी ने सभी एसपी, सीओ और थाना प्रभारियों की बैठक बुलाई। इस दौरान सभी को निर्देशित किया कि नए साल के जश्न में किसी भी प्रकार का हुड़दंग न होने पाए। इसके लिए पुलिस को मुस्तैद रहना होगा। उन्होंने बताया कि यदि किसी जगह तादात से अधिक लोग इकट्ठा होते हैं तो वहां भी पुलिस नियमों का पालन कराए। यातायात के लिए रूट व्यवस्था लागू कर दी गई है। यदि इनका उल्लंघन होता है तो वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

ड्राइविंग लाइसेंस हो जाएगा निलंबित
नए साल के जोश में होश खोकर वाहन चलाया तो मुश्किल में फंस सकते हो। आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने सभी टीमों को 31 दिसंबर और एक जनवरी को अलग-अलग रूटों पर सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने बताया कि हरिद्वार बिजनौर मार्ग, हरिद्वार-रुड़की मार्ग, रुड़की-मुजफ्फरनगर मार्ग, रुड़की-नारसन-मंगलौर मार्ग, सेलाकुई-हर्बटपुर-डाकपत्थर-कालसी मार्ग, सेलाकुई-झाझरा-नंदा की चौकी मार्ग, राजपुर-मसूरी मार्ग, सहारनपुर मार्ग, चकराता रोड, देहरादून-हरिद्वार रोड, ऋषिकेश बाईपास नेपाली फार्म, ऋषिकेश टिहरी मार्ग पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

शाम पांच बजे से रात 10 बजे तक सभी रूटों पर अलग-अलग अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है। सभी अधिकारियों को ऐसे वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित करने के निर्देश दिए हैं जो कि जोश में होश खोकर वाहन चलाते मिलें या नियमों का पालन नहीं करें।

एसएसपी देहरादून  डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यातायात ड्यूटी के लिए सभी को निर्देशित किया गया है। साथ ही शहर में शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए कई जगह चेकिंग और बैरियर प्वाइंट बनाए गए हैं। यदि कोई हुड़दंग करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।