Breaking News

Pioneer के एडिटर इन चीफ चंदन मित्रा का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

जाने-माने पत्रकार और पूर्व सांसद चंदन मित्रा (Chandan Mitra) का गुरुवार सुबह निधन हो गया है. चंदन मित्रा पायोनीर (Pioneer) के एडिटर इन चीफ और मैनेजिंग डायरेक्टर थे. पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा के निधन की जानकारी उनके बेटे कुशन मित्रा ने दी. बीजेपी के राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने भी चंदन मित्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

चंदन मित्रा के निधन पर बीजेपी से राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने दुख जताया और उनसे जुड़ी कुछ यादें ताजा कीं. स्वप्न दासगुप्ता ने लिखा, ‘मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त चंदन मित्रा को खो दिया. हम दोनों ने साथ में ला मार्टिनियर कॉलेज और फिर स्टीफन और ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई की थी. दोनों एक साथ पत्रकारिता से जुड़े थे. अयोध्या और भगवा लहर के उत्थान का उत्साह भी साथ-साथ देखा था.’ आगे स्वप्न दासगुप्ता ने चंदन मित्रा संग खिंचवाई गई एक पुरानी फोटो शेयर की. इसके साथ उन्होंने लिखा, ‘1972 में जब मैं और चंदन मित्रा स्कूल ट्रिप पर गए थे, यह तब की तस्वीर है. दोस्त तुम जहां भी रहो, खुश रहो. ओम शांति.’

 

चंदन मित्रा दो बार राज्यसभा सांसद रहे थे. पहली बार वह अगस्त 2003 से अगस्त 2009 तक राज्यसभा सांसद रहे. फिर भारतीय जनता पार्टी ने 2010 में उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद बनाया था. इसके बाद साल 2018 में चंदन मित्रा ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) जॉइन कर ली थी.