Breaking News

PAK संसद में बिलावल भुट्टो बोले- इमरान बहुमत खो चुके

पाकिस्तान की राजनीति के लिए आज अहम दिन हैं. क्योंकि नेशनल असेंबली में वोटिंग होनी है. बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि इमरान खान बहुमत खो चुके हैं और कप्तान इमरान खान मैदान से भाग गए हैं. उन्होंने कहा कि आज भी सदन में इमरान खान मौजूद नहीं है. भुट्टो ने कहा कि कोर्ट के आदेश का पालन करें और मतदान कराएं. बिलावल ने कहा कि स्पीकर भी कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं. कहानी 7 मार्च को हुई और 8 मार्च बिलावली को अविश्वास प्रस्ताव बुलाया गया. उन्होंने कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान के समय में अंतर है.

बिलावल भुट्टो ने कहा कि यदि इमरान खान 100 प्रयास करें, यदि वह एक हजार प्रयास करें, तो वह भुट्टो नहीं बन सकते. वह राजनीतिक शहीद नहीं बन सकता. तथ्य यह है कि वे पहले भी चुने जा चुके हैं, वे अच्छे हैं और वे अभी भी चयनित होना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कितने झूट हैं, कितने लाऊं तुम्हारे सामने बिलावली. प्रधानमंत्री बहुमत खो चुके हैं. अध्यक्ष महोदय, आप उनके अपराधों में शामिल हैं. कप्तान अभी भी घर में मौजूद नहीं है, वह अपना बचाव नहीं कर सकता. बिलावल ने कहा कि पारदर्शी चुनाव हुए तो इमरान खान हारेंगे.

बिलावल भुट्टो ने कहा कि असली साजिश यह है कि खान स्वच्छ और पारदर्शी चुनाव से डरते हैं. बिलावल ने कहा कि वे पहले फ़ैज़-याब थे और अब फिर से फ़ैज़-याब बनना चाहते हैं. हजार कोशिशों से इमरान खान राजनीतिक शहीद नहीं बन सकते. बता दें कि पाकिस्तान की राजनीति के लिए आज अहम दिन हैं. क्योंकि नेशनल असेंबली में वोटिंग होनी है. लिहाजा इमरान खान सरकार रहेगी या नहीं, ये तो वोटिंग के बाद ही तय होगा. बता दें कि पाक संसद में कुल सासदों की संख्या 342 है. यानी इमरान खान को फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए 172 वोट हासिल करने होंगे. लेकिन मौजूदा वक्त में इमरान खान की सरकार को 142 सांसदों का ही समर्थन हासिल है, जबकि विपक्ष अपने साथ 199 सांसदों के होने का दावा कर रहा है.