Breaking News

OMG! 23 की उम्र में बच्चे 11, महिला के पूरे शौक सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

रूस में रहने वाली 23 साल की क्रिस्टिना ओज्टर्क को बच्चों से कुछ ज्यादा ही लगाव है और यही कारण है कि वे यंग उम्र में ही 11 बच्चों का पालन पोषण कर रही हैं. हालांकि उनका बच्चों को लेकर दीवानापन यही तक ही खत्म नहीं होता है और वे भविष्य में भी कई बच्चों की मां बनना चाहती हैं. न्यूजफ्लैश मीडिया के साथ बातचीत में क्रिस्टिना ने कहा कि मैंने छह साल पहले एक लड़की को जन्म दिया था. उसके बाद से मैंने इन बच्चों को जन्म नहीं दिया है और हमने सरोगेसी तकनीक के सहारे बाकी बच्चों को पैदा किया है. ये सभी बच्चे हमारे जेनेटिक्स के ही हैं. हम हालांकि कई बच्चों को पैदा करना चाहते हैं.

इस अपरक्लास कपल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा था कि वे 105 बच्चे चाहते हैं जिसके बाद उनका ये पोस्ट वायरल होने लगा था हालांकि क्रिस्टिना ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हम संख्या को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं लेकिन इतना जरूर है कि हम 11 पर रूकने वाले नहीं है. हम फाइनल नंबर पर फैसला नहीं कर पाए हैं. मुझे लगता है कि हर चीज का एक समय होता है और हमें उसके हिसाब से ही चीजें सोचनी चाहिए.

 

ये परिवार जॉर्जिया के बातुमी शहर में रहता है. इस शहर में सरोगेसी गैर-कानूनी नहीं है और सरोगेट महिलाओं को प्रेग्नेंसी के लिए इस्तेमाल करने पर कोई आपत्ति नहीं है. हालांकि सरोगेसी के सहारे बच्चे पैदा करने की पूरी प्रक्रिया की कीमत लगभग 8 हजार यूरो यानी 7 लाख रूपए है. अगर ये फैमिली 100 बच्चे चाहती है तो सरोगेसी के सहारे उनके 70 करोड़ रूपए खर्च हो सकते हैं. क्रिस्टिना ने कहा कि बातुमी में जिस क्लीनिक में हम सरोगेसी के लिए जाते हैं वे ही हमारे लिए सरोगेट महिलाओं का चयन करते हैं और इस पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी उनकी होती है. हम पर्सनल तौर पर इन सरोगेट महिलाओं के संपर्क में नहीं होते हैं और ना ही हमारा उनके साथ कोई डायरेक्ट कॉन्टेक्ट होता है. इसकी जिम्मेदारी क्लीनिक की ही होती है.