Breaking News

OMG: माँ ने 27 साल की बेटी को दिया जन्म, महिला से केवल डेढ़ साल छोटी है बच्ची

साइंस बहुत ज्यादा तरक्की कर चुका है। इसकी बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिका में जब एक बच्ची पैदा हुई तो तकनीकी तौर पर वो 27 साल की थी और वो अपनी मां से सिर्फ डेढ़ साल छोटी थी। खबर के मुताबिक मॉली का भ्रूण अक्तूबर 1992 में फ्रीज किया गया था और फरवरी 2020 में गिब्सन परिवार ने इस भ्रूण का ट्रांसप्लांट टीना गिब्सन नाम की महिला में किया गया था जिसके बाद इस साल अक्तूबर में मॉली का जन्म हुआ।

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

बताया जा रहा है कि टीना गिब्सन का जन्म साल 1991 में हुआ था। उनकी और बेंजामिन की शादी को 10 साल हो चुके हैं। टीना के पति सिस्टिक फायब्रोसिस के मरीज हैं। यह बीमारी बच्चा पैदा करने में बाधा डालती है। साल 2017 में टीना के पेरेंट्स ने एक लोकल न्यूज स्टेशन में नेशनल एंब्रायो डोनेशन सेंटर नाम के संस्था के बारे में पढ़ा था जो महिलाओं को भ्रूण गोद लेने में मदद करता था। जिसके बाद टीना और उनके पति ने इस संस्था में जाने का फैसला किया।

 

टीना गिब्सन अपनी बच्ची मॉली के साथ

पेशे से टीचर टीना ने साल 2017 में अपनी पहली बेटी के भ्रूण को गोद लिया और नवंबर 2017 में वो पैदा हुई जिसका नाम एम्मा रखा गया। एम्मा का भ्रूण पिछले 24 सालों से फ्रीज कर रखा गया था। हालांकि साल 2020 में मॉली ने एम्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया क्योंकि उनका भ्रूण पिछले 27 सालों से फ्रीज कर रखा हुआ था।खबर के मुताबिक इस संस्था में आईवीएफ ट्रीटमेंट कराने वाले लोग अपने भ्रूण डोनेट कर सकते हैं और फिर उन्हें लंबे समय तक फ्रीज रखा जाता है। इसके बाद जो कपल बांझपन की समस्या से गुजर रहे हैं वे इन्हें गोद ले सकते हैं। टीना और बेंजामिन के दोनों बच्चे इसी प्रक्रिया से पैदा हुए हैं।