Breaking News

NASA द्वारा शेयर की गयी Galaxy की ऐसी फोटो, देखते ही लोग रह गये दंग

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) आए दिन नई खोज किया करती है. अब इसके द्वारा शेयर की गई एक फोटो जोरो शोरो से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो को देखकर आप जितना ज्यादा हैरान होंगे उसे कहीं ज्यादा अद्भुत फोटो ये है. बता दें कि यह फोटो व्हर्लपूल गैलेक्सी (Whirlpool Galaxy) की है. इस फोटो को NASA ने अपने इंस्टा पेज nasahubble पर शेयर किया है. जिन लोगों ने इस फोटो को देखा है, वो आश्चर्यचकित हो गये हैं और उन्होंने इस तस्वीर को देखकर बोला है कि ऐसा उन लोगों ने इससे पूर्व कभी भी ऐसा नजारा नहीं देखा था.

कैसे कैप्चर हुया ये सुंदर नजारा

बता दें कि, नासा ने हाल में व्हर्लपूल गैलेक्सी (Whirlpool Galaxy) की कुछ नई फोटो शेयर की हैं. इनको देखकर आप अवश्य ही हैरानी पड़ जाओगे. अंतरिक्ष एजेंसी ने इंस्टाग्राम पर हबल टेलीस्कोप द्वारा कैप्चर की गई आकाशगंगा की दो फोटो साझा की हैं. जिनमें से एक आकाशगंगा के “सुंदर घुमावदार भुजाओं और गुलाबी सितारा बनाने वाले क्षेत्रों” को दिखा रहा है और दूसरी फोटो इसकी कंकाल धूल संरचना दर्शाती है.

लोगों को पसंद आ रही ये फोटोज़

जो फोटो नासा द्वारा साझा की गयी है, वो बिल्कुल भी विश्वसनीय नहीं है. ये फोटोज़ देखने लायक है. इन फोटो को गौर से देखेंगे, तो ये फोटोज़ आपको हैरान जरूर कर देंगी. इन फोटोज़ को नासा ने 1 दिन पहले अपने पेज पर शेयर किया था, जिसको अभी तक 1 लाख से भी अधिक लोगों ने पसंद किया है और लोग इस पोस्ट पर खूब सारे कमेंट्स भी कर रहे हैं. बहुत से लोगों ने नासा की तरीफ भी की है. तो वहीं एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “वाह, यह बहुत अच्छा है.” दूसरे ने लिखा, “अद्भुत.”

ज्ञात हों कि इससे पहले खबर आई थी कि अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA के हबल स्पेस टेलिस्कोप (Hubble Space Telescope) ने काम करना रोक दिया है. अब इस बारे में एक हफ्ते पहले जानकारी दी गयी थी कि ‘धरती की आंख’ कहे जाने वाले टेलिस्कोप के 1980 के एक कंप्यूटर में कुछ तकनीकि खराबी पाई गयी है. हबल टेलिस्कोप (Hubble Telescope) ने बीते 30 सालों से अंतरिक्ष (Space) में बहुत सी खोज की है.