Breaking News

MG Motor ने धनतेरस के मौके पर एक ही दिन में डिलीवरी की 500 से अधिक Astor SUV, जानिए इसमें क्या है खास

एमजी मोटर इंडिया ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने धनतेरस के शुभ अवसर पर एक ही दिन में अपनी नई लॉन्च की गई Astor मिड-साइज एसयूवी की 500 से अधिक यूनिट्स को कस्टमर्स तक पहुंचाया है. ग्लोबल लेवल पर सेमीकंडक्टर की कमी के बावजूद 500 MG Astor SUVs का पहला बैच कस्टमर्स तक पहुंचाया गया.

ब्रिटिश ऑटोमेकर इस साल के अंत तक कस्टमर्स को 5,000 Astor एसयूवी देने के अपने शुरुआती टारगेट को पूरा करने के लिए सेमीकंडक्टर चिप की उपलब्धता बढ़ाने की कोशिश कर रहा है. 21 अक्टूबर को बुकिंग विंडो खुलने के 20 मिनट से भी कम समय में इस साल के लिए तय सभी 5,000 यूनिट्स की बुकिंग हो गई.

अगले साल के लिए Astor एसयूवी की बुकिंग शुरू

कार निर्माता ने अब अगले साल के लिए Astor एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है. एसयूवी को पिछले महीने की शुरुआत में 9.78 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था और यह नौ वेरिएंट और पांच रंग ऑप्शन्स में उपलब्ध है. भारत में एमजी मोटर का पांचवां प्रोडक्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ आता है जो कार के अंदर कई एडवांस ड्राइव और सेफ्टी फीचर्स को शामिल करने में मदद करता है.

MG Astor का इंजन है दमदार 

MG Astor दो इंजन ऑप्शन्स के साथ आता है – एक 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर जो 110PS की पावर जनरेट करता है और 144Nm का टार्क जनरेट करता है. एक और अधिक पावरफुल इंजन – एक 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट – 140PS और 220Nm का टार्क जनरेट करता है. ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में आपके द्वारा चुने गए इंजन ऑप्शन / वेरिएंट के आधार पर 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, एक सीवीटी ऑटोमैटिक यूनिट या एटी यूनिट शामिल हो सकती है.

MG Astor SUV में मिलते हैं 27 सेफ्टी फीचर्स

Astor SUV को सभी वेरिएंट्स में 27 सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड के तौर पर मिलते हैं और टॉप एंड पर यह संख्या 49 तक जाती है. कुछ स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, सभी चार डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड कंट्रोल और ISOFIC चाइल्ड एंकर शामिल हैं.

Astor के अंदर एडीएएस फीचर में एडवांस क्रूज कंट्रोल, फॉरवर्ड कॉलोजन अलर्ट, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर प्रीवेंशन, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, स्पीड असिस्ट जैसे 14 ऑटोनॉमस फीचर शामिल हैं.