Breaking News

LIVE SHOW में इस फेमस ANCHOR ने रेपिस्ट को बुलाकर कराया ये काम, मचा हड़कंप

आजकल टीआरपी (TRP) की होड़ लगी हुई है। इसी वजह से न्यूज चैनल (News Channels) भी कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट (Ivory Coast) के एक चैनल पर रेप (Rape) की बढ़ती घटनाओं से जुड़े एक शो के दौरान कुछ ऐसा दिखाया गया कि हड़कंप मच गया। तुरंत न्यूज चैनल को शो होस्ट करने वाले अपने एंकर (Anchor) को सस्पेंड करना पड़ा। असल में, एंकर ने एक बलात्कार के दोषी को लाइव शो में बुलाया और फिर उसे एक पुतला देकर कहा कि आपने बलात्कार कैसे किया था, यहां करके दिखाओ।

 

फेमस एंकर हैं YVES DE MBELLA

‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, आइवरी कोस्ट (Ivory Coast) के एक न्यूज चैनल के एंकर (Anchor) ने रेप के आरोपी को अपने प्राइम-टाइम शो में बुलाया और फिर उसे एक पुतले का इस्तेमाल करके रेप का डमी प्रेजेंटेशन देने के लिए कहा। इस एंकर का नाम यवेस डी मबेला (Yves de Mbella) है। मबेला रेप के बढ़ते केसों पर एक शो होस्ट कर रहे थे। उसी समय उन्होंने शो में मौजूद रेपिस्ट को डमी थमाते हुए कहा कि रेप कैसे किया था, ये सबको करके दिखाओ।

जानकारी के अनुसार चैनल के स्टूडियो में यह कार्यक्रम मबेला की ही देखरेख में हो रहा था। शो के दौरान मबेला ने बलात्कार के दोषी को कहा कि वह पुतले का इस्तेमाल करके प्रेजेंटेशन दे और लोगों को दिखाए कि कैसे उसने बलात्कार किया था। फेमस एंकर की इस हरकत के कारण बवाल हो गया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर एंकर की जमकर आलोचना होने लगी।

NEWS CHANNEL ने कहा ये

सबसे पहले मामला बढ़ता देख न्यूज चैनल ने अपने शो के लिए माफी मांगी, उसके बाद आरोपी एंकर मबेला को 30 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया। वहीं, आइवरी कोस्ट की संचार काउंसिल ने एक बयान में कहा कि शो के एक हिस्से में अश्लील भाषा का प्रयोग किया गया और महिलाओं की गरिमा पर सवाल उठाया, जो किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है।

TRP की जंग छिड़ी

अंत में मबेला ने भी माफी मांग ली है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि जागरुकता बढ़ाने का प्रयास करते हुए कुछ ऐसी गलतियां हो गईं जिसके लिए मुझे खेद है। मैंने गलती की है और मैं सभी रेप पीड़ितों से माफी मांगता हूं। ज्ञात हो कि न्यूज चैनलों में TRP की जंग छिड़ी रहती है। एक-दूसरे से आगे निकलने के लिए कई बार वो कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसे आसानी से कुबूल नहीं कर सकते।