Breaking News

Karnataka: रुझानों में कांग्रेस आगे, ढोल-नगाड़ों के साथ नाच रहे हैं कार्यकर्ता

कड़े मुकाबले (tough competition) वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 (karnataka assembly election 2023) के लिए वोटों की गिनती 36 केंद्रों पर शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पार्टी (Congress party in early trends) सत्ताधारी भाजपा से आगे (ahead of the ruling BJP) दिखाई दे रही है। कांग्रेस के कार्यकर्ता अभी से इसकी खुशी मनाने लगे हैं। दिल्ली में कांग्रेस पार्टी मुख्यालय के बाहर पार्टी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ नाच रहे हैं वहीं कुछ कार्यकर्ता हवन भी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि दो पुरुष और महिला के साथ एक छोटी बच्ची हवन कर रही है। हवन स्थान के पास में ही कांग्रेस नेताओं की तस्वीरें भी रखी हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा वाड्रा परिवार की तस्वीरें भी बगल में रखी है। रॉबर्ट वाड्रा-प्रियंका गांधी के बेटे रेहान वाड्रा की तस्वीर भी रखी है जिस पर लिखा है ‘फ्यूचर स्टार।’ इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ही तस्वीर भी रखी है।

बता दें कि 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में बहुमत हासिल करने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को 113 सीटें जीतने की जरूरत है। एग्जिट पोल ने बीजेपी के साथ कड़ी टक्कर में कांग्रेस को बढ़त मिलने की भविष्यवाणी की है। कई लोगों ने त्रिशंकु सदन की भविष्यवाणी की है। ऐसे में एचडी कुमारस्वामी की जेडी(एस) किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है। कर्नाटक में 10 मई को हुई वोटिंग में रिकॉर्ड 73.19 फीसदी वोट पड़े थे। 1957 में भाषाई आधार पर राज्यों के गठन के बाद कर्नाटक में यह सबसे अधिक मतदान था।