Breaking News

IPL 2020: शिखर धवन की शतकीय पारी भी नहीं जिता पाई दिल्ली को मैच, पंजाब से बुरी तरह हारी DC

आईपीएल 2020 (IPL 2020) धीरे-धीरे अपने फाइनल की ओर बढ़ रहा है, और टीमें इस बार फाइनल तक जाने के लिए अपना पूरा दमखम झोंकने में लगी हैं. इस बार कई ऐसी टीमें हैं, जो हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही हैं. हालांकि बीते दिन केएल राहुल (KL Rahul) के नेतृत्व में खेल रही किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने दिल्ली कैप्टल्स के खिलाफ शानदान जीत हासिल की है. इस मुकाबले में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बल्ले से निकली शतकीय पारी भी कोई कमाल नहीं दिखा पाई. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

दिलचस्प बात तो ये है कि, पंजाब की ये लगातर तीसरी जीत है. यही नहीं बल्कि इससे पहले मैच में भी पंजाब ने बड़ी टीमों को शिकस्त दी है. बात करें दिल्ली की तो इस मैच में केवल धवन ही थे, जिनके बल्ले से ताबड़तोड़ रनों की बरसात हो रही थी. धवन की बदौलत ही दिल्ली ने पंजाब के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन यहां पर दिल्ली का ये स्कोर भी पंजाब के सामने छोटा पड़ गया. क्योंकि क्रिस गेल, निकोल्स पूरन, ग्लेन मैक्समवेल की आतिशी पारी ने पंजाब के खाते में जीत की खुशी डाल दी.

165 रनों के स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी पंजाब की शुरुआत में कुछ गड़बड़ी दिखी. क्योंकि कप्तान केएल राहुल के रूप में टीम को 17 रन पर ही पहला बड़ा जोरदार झटका लगा था. इस मुकाबले में राहुल के बल्ले से सिर्फ 15 रन ही निकले थे कि वो आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. इसके बाद दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल ने 13 गेंदो पर 29 रन ठोक डाले, लेकिन 52 रन बनाकर गेल भी वापस पवेलियन लौट गए, और ये पंजाब का दूसरा बड़ा विकेट था. इसके बाद मयंक अग्रवाल के रूप में जल्द ही पंजाब को तीसरा विकेट खोना पड़ा. 56 रन पर ही 3 विकेट चटक जाने के बाद निकोल्स पूरन और ग्लेन मैक्सकवेल ने शानदान पारी की शुरूआत करते हुए 125 रन तक टीम का स्कोर पहुंचाया.

फिर अचानक से पूरन 53 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन मैक्सवेल का बल्ला रूका नहीं और उन्होंने टीम के लक्ष्य को 147 रन पहुंचाने में बड़ा योगदान निभाया. लेकिन इसके बाद वो भी आउट हो गए. इस मुकाबले में बड़ी मुश्किलों के बाद भी पंजाब की टीम से आखिर में उतरे दीपक हुड्डा और जिम्मी नीशाम ने कुछ बड़े शॉट लगाए. जिससे टीम को जीत नसीब हुई.