Breaking News

IPL 2020: कोलाकाता के खिलाफ मैच जीतकर टॉप- 4 में पहुंची पंजाब, जानें कप्तान केएल राहुल ने क्या कहा

आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने शानदार प्रदर्शन किया है। सोमवार को पंजाब की टीम का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) से हुआ। शारजाह के मैदान में कोलकाता की टीम ने पंजाब को 150 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे किंग्स इलेवन पंजाब ने आसानी से पूरा कर लिया। केएल राहुल की कप्तानी में उतरे पंजाब के खिलाड़ियों ने 18.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान के साथ 150 रनों का लक्ष्य हासिल किया। वहीं, इस जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल काफी ज्यादा उत्साहित दिखे। केएल राहुल ने जीत के बाद अपनी टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टीम ने मैदान पर सकारात्मक क्रिकेट खेलने की कोशिश की है।

मैच के बाद राहुल ने कहा, ‘मैं काफी खुश हूं। पूरी टीम भी होगी। हमने मिलकर फैसला किया था कि हम वहां जाकर सकारात्मक क्रिकेट खेलेंगे। चीजें बदल सकती हैं। सारी चीजें अच्छी हो रही हैं इस बात से खुश हूं। उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में भी जीत हासिल करेंगे।’ बता दें कि इस मैच में मनदीप सिंह ने 60 रनों की नाबाद पारी खेली। कुछ दिन पहले ही मनदीप ने अपने पिता को खोया है लेकिन इस समय भी वह मैदान में शानदार बल्लेबाजी करते दिखे। जिस पर केएल राहुल ने कहा कि, ‘ मनदीप ने जो मजबूती दिखाई है वो बेहतरीन है. हर कोई भावुक था. हम उनका साथ देना चाहते थे, उनके साथ रहना चाहते थे। उनका मैच खत्म करना हमारे लिए गर्व की बात है।’

आईपीएल में पंजाब की ये छठी जीत है। इस जीत के साथ ही केएल राहुल की टीम ने 12 अंक अपने नाम कर लिए है। जिसके बाद अब वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। इस अंक के साथ पंजाब शान से टॉप-4 में पहुंच गई है। हालांकि, हार के बाद अब कोलकाता की टीम पंचावें स्थान पर खिसक गई है। दोनों का यह 12 वां मैच रहा। कोलकाता की यह छठी हार रही। केकेआर के भी समान मैचों में समान अंक (12) हैं, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर वह 5वें स्थान पर है। दोनों को अभी 2-2 मैच और खेलने हैं।